देशभर में 16 लाख स्टूडेंट्स आज देंगे नीट की परीक्षा, दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगा एग्जाम

परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।



देशभर में आज मेडिकल में प्रवेश के लिए नेशनल एबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट यानि कि नीट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है

वेब ख़बरिस्तान,जालंधर। देशभर में आज मेडिकल में प्रवेश के लिए नेशनल एबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट यानि कि नीट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। देशभर से 16 लाख छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन नीट के लिए कराया था। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। परीक्षा के जरिये एमबीबीएस, बीडीएस, बीएचएमएस, बीवायएमएस, बीयूएमएस, बीवीएससी व चयनित बीएससी नर्सिंग कॉलेज के पाठ्यक्रमों की करीब 1 लाख 40 हजार सीटों में दाखिला मिलेगा। एम्स और जिपमैर में एडमिशन भी इसी परीक्षा के आधार पर होगा।

जिले में 7 केंद्र पर 4500 स्टूडेंट्स देंगे परीक्षा


जालंधर जिले में 7 परीक्षा केंद्र बनाये हैं जिनमें एपीजे स्कूल, पुलिस डीएवी स्कूल, एचएमवी, केन्द्रीय विद्यालय 2 जालंधर कैंट, एमआर इंटरनेशनल स्कूल आदमपुर आदि शामिल है। करीब 4500 स्टूडेंट्स परीक्षा देंगे। इस दौरान परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड पर एक बार फिर से पोस्ट कार्ड साइज फोटो चिपका कर लाना होगा। परीक्षा केंद्र पर हैंड सेनिटाइजर के साथ ही पीने के पानी की बोतल भी स्वयं की ही लानी होगी।

नीट परीक्षा से यहां मिलेगा प्रवेश

NEET परीक्षा के जरिए छात्र देशभर के मेडिकल कॉलेजों 542 मेडिकल, 313 डेंटल, 15 AIIMS, 2 जिपमर, 914 आयुष, और 47 बीवीएससी और एएच कॉलेज में एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस समेत विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे।

हेल्प लाइन नंबर

हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर विद्यार्थी अपनी शंकाओं का समाधान कर सकेंगे।

Related Links