ढाई साल बाद फिर उड़ान भरेगी जेट एयरवेज, घाटे के चलते बंद हो गई थी एयरलाइन



कंपनी ने कहा कि उड़ानों के संचालन के लिए एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट पाने की प्रक्रिया जारी

वेब ख़बरिस्तान, नई दिल्ली। जेट एयरवेज के विमान जल्द ही एयरपोर्ट के रनवे से फिर उड़ान भरते नजर आएंगे। कंपनी के मुताबिक 2022 की पहली वित्तीय तिमाही से घरेलू उड़ानें शुरू होंगी। जबकि छमाही के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी चालू की जाएंगी। हालांकि फिलहाल ये विदेशी उड़ान कम दूरी की ही होंगी। एयरलाइन का कहना है कि वो अधिकारियों के साथ उड़ानों के स्लॉट और अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श कर रही है। विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा है कि उड़ानों के संचालन के लिए एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट पाने की प्रक्रिया भी चल रही है.


यूएई के कारोबारी मुरारी लाल जालान लंदन की जालान कॉर्लाक कंसोर्टियम के अग्रणी सदस्य हैं और प्रस्तावित जेट एयरवेज के गैर कार्यकारी सदस्य हैं। जैन का कहना है कि हमारी योजना तीन साल में 50 से अधिक विमानों के परिचालन की है, जो 5 साल में 100 के भी ऊपर पहुंच जाएगी.

समूह की लंबी अवधि की भी कारोबारी योजना है। जालान ने कहा कि यह विमानन उद्योग के क्षेत्र में इतिहास है कि कोई विमानन कंपनी जो दो साल पहले कारोबार बंद कर चुकी है, उसे दोबारा बहाल किया जा रहा है। हम इस ऐतिहासिक उड़ान के भागीदार बनने को तैयार हैं. गौरतलब है कि देश का विमानन उद्योग कोरोना महामारी आने के बाद से संकट झेल रहा है। लॉकडाउन के दौरान काफी दिनों तक उड़ानों का संचालन बंद रहा और फिर धीरे-धीरे सीमित संख्या में उड़ानें प्रारंभ की गईं। विदेशी उड़ानों पर भी काफी अंकुश लगने से भी एयरलाइनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

Related Links