लुटेरों ने अपनाया पैसे लूटने का अनोखा तरीका, जानें क्या है पूरा मामला



फाजिल्का इलाके में हो रही हैं ऐसी घटनाये

खब्रिस्तान नेटवर्क: इन दिनों शहर में तेजी से फर्जीवाड़ा चल रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कौन सा फर्जीवाड़ा। तो चलिए आपको बताते हैं। फर्जीवाड़ा ऐसा जिसमे आपके अकाउंट से सारे पैसे निकल जाते हैं। अब आप इस बात को सुनकर हैरान हो गये होंगे। बता दें कि इनदिनों एक फोन कॉल के माध्यम से लोगों को लूटा जा रहा है। हो सकता है आपके साथ भी ऐसा हुआ हो। 

लूटेरे कर रहे NRI बन कर लूट


 दरअसल आपको फोन पर किसी NRI का  कॉल आता है और वो आपके और आपके परिवार की हेल्थ के बारे में पूछता है। तभी आपके मन में ऐसा ख्याल आता है कि आखिर कौन सा मित्र है जो इंग्लैंड से कॉल कर रहा है। यहाँ हमने इंग्लैंड इसलिए कहा क्योंकि जिस नंबर से कॉल आता है उसमे जो कोड है वो इंग्लैंड का शो होता है। यानि कि +44। खैर ये तो बात calling कोड की थी।अब आगे आपको बताते हैं कि कॉल आने पर वो शख्स आपको पूछता है कि पहचाना या नही, आप बोलते हैं नही। काफी टाइम हो गया। फिर वो शख्स आपसे बोलता है मैं विदेश बैठे हुए भी आपको याद कर रहा हूं और आप मुझे भूल गए हैं। तब आप अंदाज़ा लगा कर कहते हैं,कहीं...तो वे बोलेगा नहीं, हंसेगा और कहेगा थैंक्यू यार तुमने पहचान लिया।

इंडिया आने के लिए पैसे नही है 

फिर वह गपशप करेगा और कहेगा कि मुझे भारत आना है और मेरे पास करीब 12-15 लाख रूपए हैं। लेकिन मै इतना cash साथ नही ला सकता और न ही मै घरवालों को बता सकता हूँ कि मैंने इंडिया आना है। इसलिए मैं वेस्टर्न यूनियन के माध्यम से वह पैसा आपके अकाउंट में भेजना चाहता हूं। जब मैं भारत आऊंगा, तब आपसे ले लूँगा।तभी आप भी उसकी बात पर विश्वास कर लेते हैं और तुरंत अपना अकाउंट नंबर उसके साथ शेयर कर देते हैं।इतना ही नहीं वह शक्स एक घंटे के भीतर पैसे जमा करने का आपसे वादा करता है।थोड़ी देर बाद वह आपके फोन पर वेस्टर्न यूनियन की फर्जी रसीद भेजता है।कुछ घंटों बाद आपको किसी और का फोन आता है जो खुद को बैंक कर्मचारी के रूप में पहचानता है।वह आपसे पूछते हैं कि क्या आपके 15 लाख रुपये आने थे, तो आप चौंक जाते हैं और कह देते हैं कि हां आने तो हैं। इस बात पर वो बैंक का बंदा आपसे बैंक की सारी डिटेल मांगता है और आपुस्कोड़े भी देते हैं। वह कहता है कि हम एक या दो दिन में आपके पैसे खाते में डाल देंगे। बस फिर थोडी  देर बाद आपको उसी पहले व्यक्ति का फोन आता है कि उससे एक गलती हो गयी है, उसने सारे पैसे आपके खाते में डाल दिए हैं। अब उसके पास इंडिया आने की टिकेट कराने के पैसे नही बचे हैं। कृपया आप मुझे एक लाख रुपया डाल दें । उसकी ये बात सुनकर आप कहते हैं कि कोई बात नहीं। मैं अभी भेज देता हूँ। बस फिर क्या आप उस शख्स के खाते में पैसे ट्रान्सफर करदेते हैं।फिर थोड़ी देर बाद वह आपको बार-बार फोन करता है कि उसे कुछ कार्ड बनाना है, कुछ बीमा लेना है, एक किस्त देना भूल गया है और इसी तरह।कुल मिलाकर, वह आपसे तब तक पैसे मांगता है जब तक आप पूरी कहानी को समझ पाते हैं। ऐसे में आपका बैंक अकाउंट खाली हो चूका होता है।

फाजिल्का इलाके में 30 लाख लूटे

बता दें कि ये कोई मनगढ़ंत कहानी नही बल्कि हकीकत में फाजिल्का इलाके में पिछले 10 दिनों में करीब 30 लाख रुपये की कुल धोखाधड़ी की खबरें सामने आई हैं।फोन कॉल करने वाले का नंबर  +447451211821 है । और जिस तरह से वह बात करता है , उससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह या तो दिल्ली का है या फिर पाकिस्तानी।आईये आपको एक ऑडियो सुनाते हैं।ऑडियो सुनने का बाद आपको पता लग ही गया होगा की कैसे लोगों से फर्जी तरीके से पैसा लूटा जा रहा है।वहीँ ये  मेरे सभी viewers को ये सलाह है कि इस तरह का फ्रॉड कॉल आता है तो सावधानी बरते और इस पोस्ट को अधिक से अधिक लोगों तक शेयर करें।

Related Links