महिलाएं जो 50 साल की हो चुकी हैं, ऐसी साड़ी का करें चुनाव



साड़ी में स्टाइलिश दिखने के लिए एक बार इन फैशन टिप्‍स को आजमा कर जरूर देखें

खबरिस्तान नेटवर्क साड़ी पहनना किसे पसनद नहीं होता। ये तो सभी भारतीय महिलायों के लिए बहुत ही गर्व कि बात है। फिर चाहे उम्र कोई भी हो। इसको पहनने का क्रेज रहता ही है। लेकिन उम्र के साथ कुछ खास तरह की साड़ी का चुनाव करना ही सही माना जाता है। खासतौर पर 50 की उम्र कि महिलायों के लिए खुद को साड़ी में स्टाइलिश दिखाना किसी टास्क से कम नहीं होता है। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ साड़ी के प्रिंट, पैटर्न और फैब्रिक के बारे में बताने वाले हैं जिनका चुनाव कर आप स्टाइलिश और यंग दिख सकती हैं।

ब्रॉड प्रिंट् साड़ी

50 कि उम्र ऐसी होती है कि इन महिलायों को ज्यादातर छोटे प्रिंट वाले कपडे ही पसंद आते हैं, फिर चाहे वह साड़ी ही क्यों न हो। लेकिन यहां आपको बारीक प्रिंट नहीं बल्कि ब्रॉड प्रिंट वाली साड़ी पहनने को कहेंगे क्योंकि ये आपकी उम्र को छोटा दिखाती है। इसके लिए आप कॉटन, सिल्क और शिफॉन में ब्रॉड प्रिंट्स ले सकती हैं। बेस्‍ट होगा कि आप इस मौसम में शिफॉन या फिर कॉटन फैब्रिक की साड़ी को choose करें। इसके साथ आप स्लीवलेस या फिर नेट फैब्रिक का डिजाइनर ब्‍लाउज कैरी कर सकती हैं। वहीँ शिफॉन साड़ी के साथ हमेशा लाइट वेट की ज्वेलरी ही कैरी करें।

एंब्रॉयडरी साड़ी


एंब्रॉयडरी वाली साड़ी का अपना ही एक स्टाइल होता है फिर चाहे वह हैण्ड एम्ब्रायडरी हो या फिर हाथ की बनी कड़ाई। ये किसी भी उम्र में पहनी जा सकती है। यदि आपकी उम्र 50 प्लस हो चुकी है तो आप एंब्रॉयडरी वाली साड़ी का चुनाव जरूर करें। इसी के साथ ही आपको अपनी ब्‍लाउज की नेकलाइन पर भी ध्यान देना होगा।  पहली बात तो यह है कि अगर आप एंब्रॉयडरी वाली साड़ी पहन रही हैं तो उसके साथ सॉलिड कलर के फैब्रिक वाला ब्लाउज ही डालें। इसके साथ ही ब्लाउज की नेकलाइन को ट्रेडिशनल की जगह ट्रेंडी लुक दें। एंब्रॉयडरी वाली साड़ी के साथ आप मोतियों की माला को  क्‍लब का सकती हैं।

सिल्‍क साड़ी लगती है क्लासिक

अगर आपको सिल्‍क साड़ी पहनने का शौक हैं, तो आप किसी भी उम्र में सिल्‍क साड़ी को वियर कर सकती हैं। लेकिन यदि आप 50 प्लस हो गई हैं तो आपको सही सिल्‍क साड़ी का चुनाव करना चाहिए। आपको डार्क शेड्स की सिल्‍क साड़ी में यंग और खूबसूरत दिख सकती हैं।  जैसे डार्क पिंक, डार्क ब्लू, डार्क ग्रीन या फिर डार्क रेड कलर आपको यूथफुल देने में हेल्प करेगा। कोशिश करें कि प्लेन सिल्क फैब्रिक की साड़ी लें। इसके साथ गोल्‍ड ज्‍वेलरी पेअरअप कर सकती हैं।

राजस्थान की लहरिया साड़ी

हमेशा देखा जाता है कि लहरिया प्रिंट की साड़ी ज्यादातर कॉलेज गर्ल्स ही पहनती है। मगर आपको बता दें कि लहरिया साड़ी का उम्र से कोई लेना देना नहीं है। आप किसी भी उम्र में लहरिया साड़ी पहन सकती हैं। मगर 50 की उम्र की महिलाओं को लहरिया साड़ी में डार्क कलर्स लेने चाहिए। लाइट कलर्स की लहरिया साड़ी में आप ओल्‍ड नजर आ सकती हैं। वहीँ अगर आप हैवी लहरिया साड़ी पहन रही हैं, तो आपको लाइट डिजाइन वाला ब्‍लाउज पहनना चाहिए। आप लहरिया साड़ी के साथ कलरफुल फैशन ज्वेलरी भी पहन सकती हैं। यह पहनने में लाइटवेट होती हैं, लेकिन दिखने में हैवी लगती हैं और आपको पार्टी लुक भी देती हैं।

इस खबर में दी गयी जानकारी अगर आपको अच्छी लगी हो तो हमें कमेंट कर के जरूर बताएं। साथ ही ये भी लिखें कि आप और किस फैशन के बारे में जानना चाहते हैं।

Related Links