मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता:मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीतना चाहती हैं नवदीप



कोटक महिंद्रा बैंक से अपने करियर की शुरुआत करने वाली नवदीप अब वर्ल्ड लेवल के ब्यूटी कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने जा रही हैं

वेब ख़बरिस्तान। यूँ तो हमारे देश की बेटियां किसी से कम नहीं हैं। लेकिन अगर शादीशुदा महिलायों की बात करें तो उन्होंने भी देश का नाम बहुत बार रोशन किया है। कुछ ऐसा ही सपना लेकर देश को गौरव प्राप्त करवाने के लिए हमारे देश की शादीशुदा महिला नवदीप कौर  अमेरिका के लास-वेगास में होने वाली मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस प्रतियोगिता में वह 80 देशों की सुंदरियों के साथ मुकाबला करेंगी। आपको बता दें वह मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2020-2021 की विजेता भी रह चुकी हैं।

शादी के 7 साल बाद वर्ल्ड ब्यूटी कॉम्पिटिशन में ले रही हैं हिस्सा


नवदीप कौर ने अपनी शादी के 7 साल बाद वर्ल्ड लेवल के ब्यूटी कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने जा रही हैं। यह बात जितनी ताज्जुब की है उतनी ही सच भी है। दिलचस्प बात ये है कि नवदीप कौर एक 5 साल की बेटी की मां हैं। वह पिछले 6 वर्षों से शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र में काम कर रही हैं। उन्होंने कोटक महिंद्रा बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद एचआर और मार्केटिंग में ग्रेजुएशन के लिए एक मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में काम करना शुरू किया था।

मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2020-2021 की रह चुकी हैं विजेता

नवदीप कौर आगामी 15 जनवरी को अमेरिका के लास-वेगास में होने वाली मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हैं। पर्सनैलिटी डेवलपमेंट कोच रह चुकी नवदीप मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2020-2021 की विजेता भी रह चुकी हैं। उनकी मानें तो उन्होंने हमेशा ही महिलाओं को प्रेरित करने और देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर ख्याति दिलाने का सपना देखा है। नवदीप कौर अभी 50 साल की नहीं हुईं हैं।

80 देशों की सुंदरियों को देंगी टक्कर

नवदीप इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन लेडीज सर्कल इंडिया, राउरकेला सिटी लेडीज सर्कल 172 से जुड़ी हुई हैं। अब वह अमेरिका जाएंगी, जहां लास-वेगास में होने वाली मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता में 80 देशों की कंटेस्टेंट के साथ शामिल होंगी, यानी वह इतने देशों की सुंदरियों को टक्कर देने वाली हैं। उनके हवाले से एक इंस्टाग्राम अकाउंट ने लिखा कि, 'मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2021 की विजेता मिसेज नवदीप कौर ने कामना की है कि उन्हें 21 साल बाद ताज घर वापस मिले।'

Related Links