कहीं आपको भी नहाने के बाद बालों को टावल से लपेटने की आदत तो नहीं

कई महिलाओं को बाल बांधने की आदत है।

कई महिलाओं को बाल बांधने की आदत है।



अधिकतर महिलाओं को है ऐसा करने की आदत, बालों को हो सकता है नुकसान

खबरिस्तान, नेटवर्क। सुबह-सुबह नहाना स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद माना जाता है। नहाने के बाद हम फ्रेश फील करते हैं। लेकिन नहाते समय और उसके बाद हम कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जो काफी नुकसान पहुंचा सकती हैं। जैसे कि हम देखते हैं कि ज्यादातर महिलाएं नहाने के बाद सिर पर तौलिया लपेट लेती हैं। वह सोचती हैं कि ऐसा करने से उनके बाल जल्दी सूख जाएंगे। लेकिन क्या आप जानती हैं कि ऐसा करने से आपके बालों को काफी गंभीर नुकसान हो सकते हैं। 

बाल हो जाते हैं ड्राई

नहाने के बाद सिर पर बार-बार तौलिया रगड़ने का सबसे बुरा असर तो यह है कि इससे आपके बाल हमेशा के लिए ड्राई हो सकते हैं। इसके साथ ही बालों पर तौलियां बांधने से बालों का नैचुरल ऑयल खत्म हो जाता है। नेचुरल ऑयल खत्म होने से बाल रफ हो जाते हैं। 

टूट जाते हैं कमजोर बाल 


बालों में टॉवल लपेटने पर आपके कमजोर बाल खिंचकर टूट सकते हैं। ऐसे में कई बाल जड़ से टूट जाते हैं। वहीं कई हेल्दी बाल भी टॉवल के धागों में उलझकर आधे टूट जाते हैं। 

झड़ सकते हैं बाल

नहाने के बाद भीगे बालों पर तौलिया लपेटने से बाल झड़ने की समस्या हो सकती है। क्योंकि इससे बालों में खिंचाव होता है। ऐसा करने से बालों की नसें कमजोर होने लगती हैं। वहीं, बालों की चमक भी खो सकती है।

चेहरे पर न रगड़ें टॉवल

बालों पर ही नहीं टॉवल को चेहरे पर भी रगड़ना ठीक नहीं है। चेहरे पर तौलिया रगड़ने से स्किन डैमेज हो सकती है। इसलिए कोशिश करें कि नहाने के बाद तौलिया को चेहरे पर न रगड़ें। बल्कि इसे स्किन पर धीरे-धीरे थपथपाएं और पानी सुखा दें। 

Related Tags


Most of the women have a habit of doing this hair can be damaged

Related Links


webkhabristan