ख़बरिस्तान क्या है ?

खबरों के नाम पर झूठ परोसा जा रहा है। फेक न्यूज की भरमार है। फोन पर एलर्ट और सूचनाएं बहुत ज्यादा हैं और ख़बरें बहुत ही कम। सही खबरें और सच्ची पत्रकारिता की नेक सोच के साथ वेब ख़बरिस्तान का आगाज हुआ है। हम चाहते हैं रुटीन के अलावा खबरें ऐसी दें जिनसे पढ़ने वालों को नॉलेज भी मिले। हमारी भाषा सरल और बोलचाल की है ताकि पाठक आसानी से समझे। सरकारें अच्छा करें तो अच्छा कहें और ख़राब करें तो ख़राब। ख़बरिस्तान निष्पक्ष रहे। न काहू से दोस्ती न काहू से बैर। पढ़ने वालों के लिए और पढ़ने वालों का मंच है वेब ख़बरिस्तान।

हमारा संकल्प

नॉलेज के साथ आजाद पत्रकारिता

आभार

उन सभी का जिनके सुझाव से ये सोच निकली।

न्यूज सैक्शन

1. नया ताजा : देश दुनिया की ऐसी बड़ी ख़बरें जो समाज को प्रभावित करती हैं। जिन पर चर्चा होती है और जिन्हें आपका जानना जरूरी है। ये हमारा होम पेज है।

2. पंजाब : उत्तर भारत के अहम प्रदेश की हरेक हलचल की पल-पल की खबर। नए घटनाक्रम। सरकार के फैसले। ब्यूरोक्रेट्स के हालात इस सेक्शन में मिलेंगे।

3. देश : देश में घटित होने वाली सारी बड़ी घटनाएं, इवेंट, रैलियां, धरने-प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट के आदेश और फैसलों के अलावा दिल्ली की हर हलचल यहां मिलेगी।

4. जुर्म : देश और दुनिया में होने वाली आपराधिक घटनाओं की वो खबरें जिनकी सोसाइटी चर्चा करती है। जिन्हें हर कोई पढ़ना चााहता है। इस सेक्शन में मिलेंगी।

5. खास खबर : देश दुनिया के किसी भी कोने की ऐसी घटनाएं जो न पहले कभी घटी हैं और न दोबारा घटने की संभावना हो। रोचक खबर, जिसे हर कोई पढ़ना चाहे।

6. दुनिया : कैनेडा और अमेरिका समेत दुनिया के हरेक कोने में घटने वाली घटनाओं और इवेंट की कवरेज आपको दुनिया सेक्शन में पढ़ने को मिलेंगे।

7. बॉली-पॉली: बॉलीवुड, पॉलीवुड और वेबवुड से जुड़ी सूचनाएं, खबरें, किस्से, इंट्रव्यू, रिलीज और गासिप इस सेक्शन में पढ़ने और जल्द देखने को मिलेंगे।

8. पब्लिक इंटरेस्ट : रिटर्न कब भरनी है। कल छुट्टी है या नहीं। पेट्रोल महंगा हुआ या सस्ता। बिजनेस का हाल। पब्लिक इंट्रेस्ट से जुड़ी खबरें इस सेक्शन में मिलेंगी।

9. तंदरुस्ताएनमः सेहत से जुड़े नुस्खे, डाक्टरों की सलाह, बदलते मौसम में हेल्थ टिप्स और सेहत से जुड़े हरेक इश्यू इस सेक्शन में आप पढ़ सकेंगे।

10. खेल: क्रिकेट की कवरेज, फुटबॉल का रोमांच, आईपीएल के रिकार्ड के अलावा खेल जगत की हर हलचल आपको खेल सेक्शन में पढ़ने को मिलेगी।

11. वूमनिया: देश और दुनिया से सिर्फ महिलाओं से जुड़े ख़बरें, किस्से, नुस्खे और आर्टीकल के अलावा महिलाओं के अपने तजुर्बे इस सेक्शन में पढ़ने को मिलेंगे।

12. नज़रिया: यहां पढ़ने को मिलेंगे लेखकों के विचार, रोचक कहानियां, कविताएं, रचनाएं और ऐसे आर्टिकल जिनका समाज से सरकोरा हो ।

13. वीडियो: इस सेक्शन में बालीवुड-पालीवुड की हलचल के साथ न्यूज और नॉालेज वाले वीडियो मिलेंगे।

14. लाइव: इस सेक्शन में यू ट्यूब, फेसबुक और वेबसाइट पर लाइव कवरेज मिलेगी।

webkhabristan