Agnipath Protest: गृह मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई करते हुए 35 WhatsApp ग्रुप बैन किये, पढ़ें वजह

35 व्हाट्सएप ग्रुपों (WhatsApp Groups) पर आज प्रतिबंध लगाया है

35 व्हाट्सएप ग्रुपों (WhatsApp Groups) पर आज प्रतिबंध लगाया है



देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर जारी बवाल के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है

वेब खबरिस्तान। देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर जारी बवाल के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकारी सूत्रों अनुसार गृह मंत्रालय ने अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) और अग्निवीर (Agniveers) पर फर्जी खबरें फैलाने के लिए 35 व्हाट्सएप ग्रुपों (WhatsApp Groups) पर आज प्रतिबंध लगाया है। कुछ दिन पहले इस योजना की घोषणा के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में इसके खिलाफ हिंसक विरोध के बीच यह कदम उठाया गया है।


सरकारी अधिकारियों ने कहा कि अग्निपथ योजना के बारे में कथित रूप से फर्जी खबरें फैलाने के लिए सरकार द्वारा 35 व्हाट्सऐप ग्रुपों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस से पहले बीते दिने इस मामले में पटना के चार कोचिंग सेंटर्स पर साजिश करने के आरोप लगे थे। विरोध प्रदर्शन के बीच व्हाट्सएप चैट से पटना पुलिस को कई सबूत मिले जो गवाही दे रहे हैं कि छात्रों को उकसाया गया और अराजकता की स्थिति बनायी गयी। सबूतों में ये संकेत मिले कि राज्य में कोचिंग सेंटर्स की आगजनी और हिंसा को बढ़ावा देने में भूमिका हो सकती है। पटना ज़िला प्रशासन की ओर से अब तक 4 कोचिंग संस्थानों पर एफ़आईआर दर्ज की गई है।

Related Tags


agnipath protest agnipath protest bharat bandh call bharat bandh what is agnipath scheme agnipath scheme 21 whats app group ban amit shah

Related Links



webkhabristan