हिमाचल जाने से पहले हो जाएं सावधान! पढ़ें पूरी ख़बर

रेस्क्यू ऑपरेशन कर बर्फ में 100 से ज्यादा फंसे लोगों को बचाया

रेस्क्यू ऑपरेशन कर बर्फ में 100 से ज्यादा फंसे लोगों को बचाया



0 डिग्री तापमान में 4 दिनों से फंसे 100 पर्यटक, BRO टीम ने रेस्क्यू कर पहुंचाया मनाली

वेब ख़बरिस्तान। एक तरफ जहां देश में कोरोना का कहर जारी है, वहीँ हिमाचल में बर्फ़बारी से लोगों और वहां जाने वाले पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नही हिमाचल के लाहौल स्पीती गये पर्यटक बर्फ़बारी से वहीँ फंस गये थे। जिनको अब रेस्क्यू टीम द्वारा बचा लिया गया है। ये पर्यटक पिछले 4 दिनों से वहां फंसे हुए थे।

100 से ज्यादा फंसे लोगों का किया गया रेस्क्यू


आपको बता दें, लाहौल पुलिस ने और साथ ही BRO टीम ने 100 से ज्यादा फंसे लोगों को निकालने के लिए शून्य डिग्री सेल्सियस तापमान में ऑपरेशन चलाया। इतना ही नहीं अटन टनल के रास्ते में 7 वाहन मार्ग पर पड़ी बर्फ के कारण फिसलन से आपस में जाकर ठकरा गई।  हालांकि, किसी को किसी भी तरह की कोई हानि नहीं हुई है। सभी को सुरक्षित मनाली पहुंचा दिया गया है।

शून्य डिग्री सेल्सियस तापमान में किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

मिली जानकारी के मुताबिक, लाहौल स्पीति में 4 जनवरी से लेकर 5 जनवरी तक बर्फबारी होने से अटल टनल मार्ग को अब बंद कर दिया गया है, जिसकी वजह से घूमने पहुंचे पर्यटक घाटी में ही फंस गए थे। तो वहीं, लाहौल स्पीति जिला प्रशासन और BRO ने शुक्रवार को शून्य डिग्री सेल्सियस तापमान में रेस्क्यू ऑपरेशन कर बाहरी राज्यों के 90 पर्यटकों को सुरक्षित मनाली पहुंचाया। क्षेत्र में बर्फबारी का दौर अभी जारी है। पहाड़ों से अब हिमखंड भी गिरने शुरू हो गए हैं।

Related Links