कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ज्वाईन की भारतीय जनता पार्टी, बेटे बेटी समेत कई नेता भी साथ गए

भाजपा ज्वाईन करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह।

भाजपा ज्वाईन करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह।



कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिलाई सदस्यता, बेटी और बेटे ने भी ज्वाईन की भाजपा

खबरिस्तान नेटवर्क। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अब भाजपाई हो गए हैं। दिल्ली स्थित BJP मुख्यालय में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और किरेन रिजिजू ने कैप्टन को पार्टी की सदस्यता दिलाई। कैप्टन के साथ उनके बेटे औऱ बेटी के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा पुराने साथी भी भाजपा में शामिल हुए। कैप्टन ने अपनी 'पंजाब लोक कांग्रेस' (PLC) पार्टी का विलय भी BJP में कर दिया है।

कैप्टन के साथ भाजपा में शामिल होने वालों में उनके बेटे युवराज रणइंदर सिंह, बेटी बीबा जयइंदर कौर, पंजाब विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्‌टी, पंजाब महिला कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बलबीर राणा सोढ़ी, महलकलां की पूर्व एमएलए हरचांद कौर, अमृतसर साउथ के पूर्व एमएलए हरजिंदर सिंह ठेकेदार, मानसा के पूर्व एमएलए प्रेम मित्तल के अलावा अमरीक सिंह आलीवाल व केवल सिंह शामिल हैं।

पहले नड्डा मिले


कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार सुबह नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की। भाजपा में शामिल होने के बाद कैप्टन ने भाजपा नेतृत्व का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट है और पंजाब से ताल्लुक रखने के नाते वह यहां की दिक्कतें जानते हैं। पाकिस्तान पंजाब को डिस्टर्ब करने की कोशिश करता रहता है। बॉर्डर पार से ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग की सप्लाई करता रहता है। ऐसे में यहां मजबूत नेतृत्व की जरूरत है।

कैप्टन ने कहा कि वह बहुत पहले भाजपा जॉइन करने वाले थे मगर उन्हें अपनी स्पाइन के ऑपरेशन के लिए बाहर जाना पड़ा। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर आग्रह किया था कि वह ऑपरेशन करवाकर लौटने के बाद भाजपा जॉइन करेंगे।

पत्रकारों ने जब कैप्टन से पूछा कि अब वह BJP में आ गए हैं और हरियाणा में भी पार्टी की सरकार है तो सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर जैसे विवाद पर उनका क्या स्टैंड रहेगा? तो कैप्टन ने कहा कि वह हमेशा पंजाब हित की बात करेंगे क्योंकि उनके लिए पंजाब सबसे पहले है।

तोमर ने ज्वाईन करवाई पार्टी

कैप्टन को भाजपा जॉइन कराने के बाद नरेंद्र तोमर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राष्ट्र को हमेशा सबसे ऊपर रखा है। भाजपा के लिए भी राष्ट्र सबसे पहले है। इस नाते कैप्टन और भाजपा की सोच एक ही है। भाजपा में कैप्टन को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। किरेन रिजिजू ने भी कहा कि कैप्टन को वह बहुत पहले से जानते हैं और देश हमेशा से उनके लिए सबसे ऊपर रहा है। इस मौके पर कांग्रेस में कैप्टन के पुराने साथी रहे सुनील जाखड़ और पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा भी मौजूद थे। जाखड़ पहले ही भाजपा जॉइन कर चुके हैं।

Related Tags


Captain Amarinder Singh joined BJP Captain Amarinder son and daughter amrinder singh in bjp bjp captain amrinder singh

Related Links


webkhabristan