Congress President Election: राहुल नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव! पढ़ें किन में होगा मुकाबला

अशोक गहलोत राहुल गांधी को मनाने के लिए कोच्चि भी जाएंगे

अशोक गहलोत राहुल गांधी को मनाने के लिए कोच्चि भी जाएंगे



राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की उम्मीदें कम ही नजर आ रही हैं

वेब खबरिस्तान, नई दिल्ली। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इस पर सस्पेंस कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएगा। राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की उम्मीदें कम ही नजर आ रही हैं। ऐसे में ये तो तय है कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष गैर गांधी परिवार का होगा। 24 साल में ये पहला मौका होगा, जब कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा।

राहुल गांधी नहीं लड़ेंगे चुनाव!


'भारत जोड़ो यात्रा' पर निकले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं दिख रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा को बीच में रोककर उनकी वापस दिल्ली में आने की मंशा भी नहीं है। राहुल गांधी साफ भी कर चुके हैं कि वो अध्यक्ष पद की रेस में नहीं हैं। हालांकि, कांग्रेस की कई प्रदेश इकाई में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने के लिए प्रस्ताव पास किया जा चुका है, लेकिन पूर्व अध्यक्ष का कहना है कि वो 'भारत जोड़ो यात्रा' छोड़कर वापस नहीं लौटना चाहते हैं।

गहलोत सोनिया गाँधी से करेंगे मुलाकात 

अशोक गहलोत इस सिलसिले में दिल्ली आ रहे हैं। गहलोत राजधानी में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। अशोक गहलोत राहुल गांधी को मनाने के लिए कोच्चि भी जाएंगे। राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की बैठक में गहलोत ने ये बातें कही।चुनावी रेस में राहुल गांधी के बाहर होने के बाद अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच मुकाबला तय माना जा रहा है। बीते महीने ऐसी खबरें भी आई थी कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने खुद अशोक गहलोत को कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी संभालने की पेशकश की थी। वहीं, शशि थरूर इस सिलसिले में सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात भी कर चुके हैं। सूत्रों का दावा है कि थरूर को सोनिया गांधी ने चुनाव में उतरने की मंजूरी दे दी है।

Related Tags


congress presidential elections sonia gandhi rahul gandhi ashok gehlot shashi tharoor

Related Links


webkhabristan