कांस्टेबल भर्ती Paper Leak : कांगड़ा के दो और आरोपी युवक Arrest

पेपर लीक कांड में एसआईटी ने दो और आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया गया है

पेपर लीक कांड में एसआईटी ने दो और आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया गया है



अब तक 15 आरोपी एसआईटी की गिरफ्त में, दलाल से पूछताछ जारी

ख़बरिस्तान नेटवर्क, धर्मशाला


हिमाचल में पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा कर पेपर लीक कांड में एसआईटी ने दो और आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों युवक जिला कांगड़ा से हैं। आरोपियों बलविंद्र सिंह निवासी कुठेड़ा तहसील जवाली और अभिषेक निवासी 39 मील, शाहपुर को कांगड़ा के जेएमआईसी कोर्ट ने 13 मई तक रिमांड पर भेजा है। पुलिस अब तक 15 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है। दिल्ली से पकड़े दलाल से पूछताछ कर एसआईटी किंगपिन को पकड़ने के करीब पहुंच गई है। अब तक जिला कांगड़ा और ऊना के 13 आरोपियों सहित पंजाब के मुकेरियां और उत्तराखंड के केशव नगर लबराहिमपुर से भी एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

जांच में खुलासा : 2500 उम्मीदवारों तक पहुंचा लीक पेपर

पुलिस की जांच में सामने आया है कि अब तक करीब 2500 उम्मीदवारों तक लीक पेपर जे प्रश्न व उत्तर पहुंचे थे। यदि हर उम्मीदवार से औसतन 8 लाख रुपये लिए गए तो उस हिसाब से इस कांड में करोड़ों रुपए का लेनदेन हुआ। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह गिरोह कई राज्यों में फैला हुआ है।  मुख्य सरगना कभी तक फरार है। एसआईटी के   जांचकर्ता एसएसपी विमुक्त रंजन ने कहा कि जल्द पूरे कांड का पटाक्षेप होगा।

उम्मीदवार एचआरटीसी बसों में मिलेगी मुफ्त यात्रा कर पाएंगे 

पुलिस कांस्टेबल भर्ती की इस माह के अंत में दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को सरकार एचआरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने के लिए जारी किया गया अपना प्रवेश पत्र ही दिखाना होगा।

Related Links