देश भर में कोरोना की खतरनाक रफ्तार, चेन्नई में लगाया गया संपूर्ण लॉकडाउन

चेन्नई में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है

चेन्नई में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है



तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज चेन्नई में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।

वेब ख़बरिस्तान,नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसे देखते हुए अब राज्य सरकारों ने गाइडलाइन जारी की है। राज्यों में जिलेवार भी कई तरह के नए नियम बनाए हैं और पाबंदियां भी लगाई गई है। तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज चेन्नई में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। जबकि अन्य राज्य सरकार की ओर से राज्य में नाइट कर्फ्यू , स्कूल-कॉलेज बंद, वर्क स्पेस को आधा करना, पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रियों की सीमित संख्या करने जैसे कई कदम उठाए गए हैं। हर राज्य में प्रदेश सरकार की ओर से अलग अलग गाइडलाइन जारी की गई है।

रविवार को वीकेंड लॉकडाउन


ओमिक्रोन व डेल्टा वैरिएंट के कारण तमिलनाडु में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की चेन तोड़ने के लिए रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगा दिया गया है। रविवार को वीकेंड लॉकडाउन इस साल का पहला लॉकडाउन रहेगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए तमिलनाडु सरकार ने पहले ही नाइट कर्फ्यू राज्य में घोषित कर दिया है। कई पाबंदियों के साथ इस रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रखने का आदेश दिया गया है। यह निर्णय मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

केवल जरूरी सेवाएं ही खुली रहेंगी

संपूर्ण लाकडाउन के तहत रविवार को केवल जरूरी सेवाएं जैसे मेडिकल, किराना आदि खुले रहेंगे। सभी दुकानें व सेवाएं स्थगित रहेंगी। पुलिस विभाग कई टीमों का गठन कर स्थितियों पर नजर रखेगी। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। मास्क न लगाने पर जुर्माना देना होगा। रेस्त्रां खुले रहेंगे, लेकिन केवल होम डिलीवरी होगी। मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद रहेंगे। साप्ताहिक बंदी के साथ ही नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान नाइट कर्फ्यू के नियम भी लागू रहेंगे।

Related Links