कुड़ियां कमाल : हिमाचल में 12वीं की बोर्ड परीक्षा की मेरिट में लड़कियों का दबदबा

12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया

12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया



93.95 फीसदी रहा रिजल्ट, सरकारी स्कूलों के बच्चे छाए

ख़बरिस्तान, धर्मशाला


हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ( HPBOSE) ने 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया है। इस बार परीक्षा परिणाम टर्म -1 व टर्म-2 की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया गया है। स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि कुल 87, 871 छात्रों ने बोर्ड की परीक्षा दी थी। 82,342 छात्र पास, 3,379 छात्रों की कंपार्टमेंट व 1889 फेल हुए हैं। आर्ट्स की टॉपर्स लिस्ट में सभी छात्राएं ही हैं। रिजल्ट 93.95 फीसदी रहा है।

बोर्ड ने 12 वीं कक्षा की टर्म-2 की परीक्षा 22 मार्च से 13 अप्रैल तक आयोजित की थी। बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश सोनी ने कहा कि कला , साइंस एवं विज्ञान संकाय की मेरिट में छात्राओं ने बाजी मारी है।

आर्ट्स स्ट्रीम में घुमारवीं की वाणी अव्वल

कला संकाय में पहले स्थान पर जिला बिलासपुर के घुमारवीं के सरकारी स्कूल की वाणी गौतम ने 494 अंक हासिल कर प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया है। कॉमर्स में तनीषा ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश भर में टॉप किया है, जबकि साइंस में हमीरपुर के क्षितिज ने 493 अंक लेकर प्रदेश भर में अव्वल स्थान हासिल किया है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर देख सकते हैं।

Related Tags


hp board hp 12th class results himachal board HPBOSE

Related Links



webkhabristan