स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी चेतावनी, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अगले 125 दिन बेहद महत्वपूर्ण



दुनिया पर कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, नीदरलैंड में 300 फीसदी और अफ्रीका में 50 प्रतिशत कोरोना के नए मामले अचानक बढ़े

वेब ख़बरिस्तान, नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर से पूरी दुनिया में खौफ है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि दुनिया कोविड-19 की तीसरी लहर की ओर बढ़ रही है। आने वाले 100 से 125 दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में कोरोना की तीसरी लहर कितनी खतरनाक होगी यह कोरोना नियमों के पालन करने और वैक्सीनेशन पर निर्भर करेगा।


कोरोना के खतरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चेतावनी दी है। मोदी ने कहा, कोविड-19 को लेकर लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है। कोरोना के मामलों में नीदरलैंड में 300 प्रतिशत और अफ्रीका में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के बारे में बार-बार बात होती है। हमारी जनसंख्या इसका शिकार हो सकती है, लेकिन तीसरी लहर नहीं आए ये भी संभव है। यही हमारा लक्ष्य होना चाहिए। हमें हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने की जरूरत है। कोरोना नियमों का पालन करते रहें।

दूसरी लहर से जूझ रहा भारत

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए आंकड़ों के अनुसार, वीरवार को देशभर में कोरोना के 38,949 नए मामले सामने आए। वहीं 542 संक्रमितों की वायरस की वजह से मौत हो गई। इस दौरान 40,026 मरीज कोविड-19 से रिकवर हुए। भारत में इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर चल रही है।

Related Links