हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक : बिहार से 6 आरोपी गिरफ्तार, उम्मीदवारों से वसूले थे ₹ साढ़े चार लाख

इस केस में कुल गिरफ्तारियों की संख्या 28 हो गई है।

इस केस में कुल गिरफ्तारियों की संख्या 28 हो गई है।



सोलन पुलिस ने बिहार से छह लोगों को गिरफ्तार किया है

ख़बरिस्तान, धर्मशाला

बहुचर्चित हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में सोलन पुलिस ने बिहार से छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस केस में कुल गिरफ्तारियों की संख्या 28 हो गई है।मंडी और अर्की से पहले पकड़े गए अन्य आरोपियों के खुलासे के बाद गिरफ्तारियां की गईं। गिरफ्तार लोगों में सुबोध सिंह (48), समुद्र गुप्त (45), अरविंद कुमार (42), सुधीर यादव (40), गोरेलाल (39), गौतम और कुमार भारती (38) शामिल हैं।पता चला है कि आरोपियों ने लीक हुए प्रश्न पत्र मुहैया करवाने के लिए उम्मीदवारों से 4.5 लाख रुपये वसूले और उन्होंने आपस में यह राशि साझा की।आरोपियों को सोलन की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सभी को 23 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।


हिमाचल प्रदेश पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने हाल ही में मामले के मास्टरमाइंड, राजस्थान में आयकर विभाग में कर सहायक संदीप दर्जी को गिरफ्तार किया है।सूत्रों ने कहा कि सीकर औद्योगिक क्षेत्र के शांति नगर निवासी संदीप को बिचौलियों वीरेंद्र और देवराज के माध्यम से सोलन और अर्की के सात उम्मीदवारों से 3 लाख रुपये मिले। दोनों को कथित रूप से 50,000 रुपये का भुगतान किया गया।

जालसाजी का पुराना है नेटवर्क 

घन्नाटी (सोलन) में डिस्पोजेबल कप-प्लेट फैक्ट्री चलाने वाले वीरेंद्र और देवराज को एसआईटी ने अर्की पुलिस द्वारा दर्ज एक मामले में धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और सबूतों के गायब होने से संबंधित विभिन्न प्रावधानों के तहत 21 मई को गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी तब हुई जब 3.37 मिनट की वीडियो चैट वायरल हो गई, जिसमें उम्मीदवार पैसे के बदले लीक हुए प्रश्न पत्र पर चर्चा कर रहे थे। देवराज 2017-18 से संदीप दर्जी को जानता था, क्योंकि दोनों ने शिमला में बीएसएनएल के सतग कुछ समय के लिए काम किया था।

सीकर की टीजीटी महिला टीचर भी रडार पर

राजस्थान के सीकर जिले के सांग्लिया के एक सरकारी स्कूल में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) के रूप में कार्यरत संदीप की पत्नी रिंकी पूर्वा के खाते में कुछ नकदी जमा होने की भी जानकारी मिली है। कैश जमा होने के कारण वह भी पुलिस के रडार पर है।

Related Tags


solan police himachal pradesh police recruitment exam police paper leak hp police paper leak

Related Links



webkhabristan