कांग्रेस का मंथन : जनता की राय से बनेगा, चुनाव घोषणा पत्र इन मुद्दों को मिलेगी जगह



हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने चुनाव को लेकर बनाई गई विभिन्न कमेटियों की बैठक की।

ख़बरिस्तान, धर्मशाला

 हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर यानी नवंबर-दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सत्ता में वापसी की राह तलाश रही है। कांग्रेस 'अभी नहीं तो कभी नहीं' के सूत्र वाक्य को लेकर अपने चुनाव अभियान को गति देने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी ने 3 दिन पहले एलान किया था ओल्ड पेंशन स्कीम बहाली घोषणा पत्र का मुख्य बिंदु होगा, साथ ही महंगाई,बेरोजगारी,किसानों और बागवानों के मुद्दे भी प्राथमिकता में होंगे। इसके अलावा कांग्रेस आलाकमान चाहता है कि हर वर्ग की राय लेने के बाद ही चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया जाए। इस बाबत राजधानी शिमला में सोमवार के बाद मंगलवार को भी कांग्रेस मुख्यालय में मंथन किया जा रहा है। 


हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने चुनाव को लेकर बनाई गई विभिन्न कमेटियों की बैठक की। बैठक में कमेटियों के अब तक के कार्यों की समीक्षा की गई और आगामी गतिविधियों पर रणनीति तैयार की गई। अग्निपथ योजना के साथ अन्य मुद्दों पर चल रहे कांग्रेस के आंदोलनों पर भी चर्चा हुई। 

शुक्ल ने बदलाव के दिये निर्देश

अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और हिमाचल मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने चुनाव घोषणा पत्र के ड्राफ्ट में बदलाव के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में कर्मचारी, किसान, बागवान, बेरोजगार, डॉक्टर, शिक्षक, महिलाएं, युवाओं के अलावा समाज के अन्य सभी वर्गों की राय ली जाए, उनसे सुझाव लिए जाएं और उसके बाद घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिया जाए।

कांग्रेस के ये नेता रहे मौजूद

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रदेश मामलों के सह प्रभारी संजय दत्त, तजेंद्र पाल बिट्टू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, सगंठन महामंत्री रजनीश किमटा, पूर्व अध्यक्ष अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन, राजेद्र राणा, पवन काज़ल, विनय कुमार, कर्नल डॉ. धनीराम शांडिल बैठक में मौजूद रहे।

Related Tags


Himachal elections himachal pradesh politics cm jairam thakur himachal congress

Related Links



webkhabristan