inteliigence Bureau ने स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को किया alert : लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से खतरे की चेतावनी

स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले में सख्त प्रवेश नियम (strict entry rules) लागू करने का निर्देश दिया गया

स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले में सख्त प्रवेश नियम (strict entry rules) लागू करने का निर्देश दिया गया



आइबी (IB) की 10 पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया है कि लश्कर, जैश और अन्य कट्टरपंथी समूहों से खतरा है

वेब खबरिस्तान, नई दिल्ली: इंटेलिजेंस ब्यूरो (The Intelligence Bureau) ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले लश्कर-ए-तैयबा (LeT), जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और अन्य कट्टरपंथी समूहों द्वारा संभावित आतंकी हमले (Terror attack) के लिए अलर्ट जारी किया है।

आइबी (IB) की 10 पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया है कि लश्कर, जैश और अन्य कट्टरपंथी समूहों से खतरा है। रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस को 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले में सख्त प्रवेश नियम (strict entry rules) लागू करने का निर्देश दिया गया है। इस रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (former Prime Minister of Japan Shinzo Abe) पर हमले और उदयपुर और अमरावती की घटनाओं का उल्लेख किया गया है।

आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है


रिपोर्ट अनुसार पाकिस्तान आइएसआइ जैश और लश्कर के आतंकियों को लाजिस्टिक सपोर्ट देकर आतंकी हमलों को भड़का रहा है। JeM (Jaish-e-Mohammed) और LeT (Lashkar-e-Taiba) को बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशाना बनाने की हिदायत दी जा रही है।

आइबी (IB) ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस और अन्य राज्यों को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) से पहले कट्टरपंथी समूहों पर नजर रखने का निर्देश दिया है। ISI द्वारा बनाए गए लश्कर-ए-खालसा में अफगान फाइटर को शामिल किया गया है। यह आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकवादी संगठन लश्कर और जेइएम हमले के लिए यूएवी (मानव रहित हवाई वाहन) और पैराग्लाइडर का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए बीएसएफ (Border Security Force) को अलर्ट रहने को कहा गया है।

आइबी (IB) की रिपोर्ट में दिल्ली के उन इलाकों पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं जहां रोहिंग्या, अफगानिस्तान राष्ट्रीय सूडान के लोग रह रहे हैं। इसके साथ ही आइबी ने पुलिस को टिफिन बम (Tiffin bomb), चिपचिपे बम (sticky bomb) और वीवीआइइडी (VVIED) के खतरे से निपटने के लिए अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

Related Tags


intelligence bureau alert on independence day happy independence day delhi police lashkar e taiba jaish e mohammad

Related Links