Khalistani Flag Case : कॉल डाटा रिकार्ड से आरोपी तक पहुंची पुलिस

Khalistani Flag Case

Khalistani Flag Case



पंजाब पुलिस की मदद से रोपड़ में की रेड, ट्रांजिट रिमांड पर धर्मशाला लाया जाएगा आरोपी

ख़बरिस्तान नेटवर्क, धर्मशालाः धर्मशाला विधानसभा भवन पर बीते शनिवार की रात खालिस्तान के झंडे लगाने और वॉल राइटिंग के मामले में गिरफ्तार आरोपी को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी सामने आ रही है।

सीनियर आईपीएस विमुक्त रंजन के अगुवाई में एसआईटी की टीम ने मोबाइल कॉल डाटा रिकार्ड के आधार पर पंजाब के मोरिंडा से आरोपी को धर दबोचा। पुलिस ने धर्मशाला कोर्ट से सर्च व अरेस्ट वारंट लेकर बाकायदा पंजाब पुलिस से संपर्क कर जिला रोपड़ में रेड कंडक्ट की। 

वारदात की रात होम स्टे में रुके थे आरोपी


सूत्रों के हवाले से यह जानकारी भी सामने आ रही है कि मोरिंडा में पकड़ा गया व्यक्ति धर्मशाला के पास अपने साथी के साथ रात को एक होम स्टे में रुका था। उसके बाद दोनों होम स्टे से स्कूटर पर विधानसभा भवन तक गए और रात को झंडे और वॉल राइटिंग करने के बाद  वीडियो भी बनाया। कॉल डाटा रिकार्ड के आधार पर पुलिस ने मोरिंडा में छापेमारी कर आरोपी हरबीर सिंह को गिरफ्तार किया। हालांकि पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं।

मददगारों का पता लगा रही पुलिस

पुलिस की SIT यह भी जांच कर रही है कि आरोपी हिमाचल में कितने लोगों के संपर्क में थे और किस लोगों से इनको मदद मिली।

पहले भी किया था वारदात को अंजाम देने का प्रयास 

 मोरिंडा से गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में यह भी पता चला है कि वह काफी दिनों से वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे और पहले भी प्रयास कर चुके थे। इस मामले में कहीं कोई पोलिटिकल कनेक्शन तो नहीं है,  इस बारे में भी एसआईटी जांच कर रही है।

Related Links