हरियाणा में मॉब लिंचिंग: मामूली रंजिश में बीएससी के स्टूडेंट की पीट-पीटकर हत्या

मॉब लिंचिंग मेें मारा गया बीएससी का स्टूडेंट।

मॉब लिंचिंग मेें मारा गया बीएससी का स्टूडेंट।



जल्दी दम न तोड़े इसलिए बीच-बीच में पिलाते रहे पानी

वेब ख़बरिस्तान, रेवाड़ी। हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में एक पिछड़ी जाति के छात्र पर बेरहमी से लाठी-डंडे बरसाने का वीडियो सामने आया है। हमले में घायल छात्र ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वायरल वीडियो में बदमाश हमला करने के साथ ही बीच-बीच में छात्र को पानी भी पिलाते रहे।

वारदात 9 अक्टूबर की है, लेकिन वीडियो अब सामने आया है। महेन्द्रगढ़ पुलिस ने आधा दर्जन नामजद सहित 6 से ज्यादा लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। एक आरोपी विक्की उर्फ फुकरा को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने उसे दो दिन की रिमांड पर भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गौरव की मौत का कारण बेरहमी से हुई पिटाई ही सामने आई हैं।


महेन्द्रगढ़ के बवाना निवासी 18 वर्षीय स्टूडेंट गौरव यादव 9 अक्टूबर की दोपहर को महेन्द्रगढ़ से बाइक पर अपने घर लौट रहा था। तभी उसे रास्ते में गांव मालड़ा में नहर के पास रवि, कप्तान, अजय और मोहन समेत 10 से अधिक लोगों ने रोक लिया। इससे पहले गौरव कुछ समझ पाता बदमाशों ने उसे चारों तरफ से घेर लिया। एक आरोपी घटना का वीडियो बना रहा था, बाकी लोग गौरव पर लाठी-डंडों की बौछार करने लगे। उसे बचाने के लिए एक व्यक्ति आता है, जिसे आरोपी वहां से हटा देते हैं।

गौरव हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन आरोपी उस पर लगातार हमला करते रहे। आरोपी कुछ देर रुकने के बाद गौरव को पानी भी पिलाते ताकि वह जल्दी दम न तोड़ दे और उसे फिर पीटना शुरू कर देते। जानकारी मिली है कि इसके बाद बदमाश उसे एक होटल के पीछे लेकर गए। यहां भी गौरव को बुरी तरह पीटा। कुछ देर बाद आरोपी उसे बेसुध छोड़कर फरार हो गए। गौरव के परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां उसी दिन उसकी मौत हो गई।

रवि से हुआ था गौरव का झगड़ा

सूत्रों के अनुसार 15 सितंबर को इलाके में जागरण हो रहा था। यहीं पर गौरव और रवि उर्फ लंगड़ा के बीच किसी बात पर कहासुनी हुई थी। वायरल वीडियो में भी रवि ही बेरहमी से मारपीट और गाली-गलौज करता दिख रहा है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 3 अलग-अलग टीमें गठित की हैं।

Related Links