केंद्र-राज्य रिश्तों में मजबूती के लिए 'टीम इंडिया' का मंत्र दे गए मोदी

प्रधानमंत्री ने सेवा उद्योग में ड्रोन के उपयोग पर भी बात की

प्रधानमंत्री ने सेवा उद्योग में ड्रोन के उपयोग पर भी बात की



न्यूनतम सरकार और अधिकतम शासन पर एक बार फिर दिया बल

ख़बरिस्तान,  धर्मशाला

धौलाधार की तलहटी में बसी स्मार्ट सिटी धर्मशाला में 3 दिन थ चले मुख्य सचिवों के सम्मेलन में 2 दिन तक कई घन्टो तक देशभर के अफसरों के बीच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूनतम सरकार व अधिकतम शासन पर एक बार फिर बल देते हुए केंद्र व राज्यों के बीच मजबूत रिश्तों की जोरदार हिमायत की। 


एचपीसीए स्टेडियम में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में सम्पन्न हुए मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में मोदी ने शासन-प्रशासन के हर क्षेत्र को छुआ।

सम्मेलन में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अलावा केंद्रीय मंत्रालयों के युवा अफसरों, जिला कलेक्टरों और मजिस्ट्रेटों को प्रधानमंत्री ने सुशासन व आम जनता के बीच जाकर उनका दुख-दर्द समझ कर उन्हें दूर करने का संदेश दिया। 

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि केंद्र और राज्य मिलकर टीम इंडिया की तरह काम करें।  उन्होंने कहा कि सम्मेलन में चर्चा किए गए कार्य बिंदुओं और नए विचारों को बिना देर किए लागू किया जाना चाहिए। न्यूनतम सरकार और अधिकतम शासन पर जोर देते हुए, प्रधान मंत्री ने भारत में जीवन की अधिक सुगमता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया।  

जीईएम पोर्टल के अधिकतम इस्तेमाल पर जोर

 मोदी ने राज्यों को अपने विभागों और स्थानीय निकायों द्वारा की गई खरीदारी के लिए जीईएम पोर्टल का बेहतर उपयोग करना चाहिए, जिससे समय और लागत की बचत होगी।

हिमाचल की ड्रोन पॉलिसी सराही

प्रधानमंत्री ने सेवा उद्योग में ड्रोन के उपयोग पर भी बात की। उन्होंने हिमाचल सरकाए द्वारा ड्रोन पॉलिसी लागू करने की सराहना करते हुए कहा किपहाड़ी क्षेत्रों में आवश्यक दवाओं या बागवानी उत्पादों की डिलीवरी के लिए यह सेवा क्रांतिकारी साबित होगी।

Related Tags


pm narendra modi pm narendra modi mother pm modi mother birthday himachal elections

Related Links



webkhabristan