कर्नाटक में कई परियोजनाएं शुरू करेंगे पीएम मोदी



अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भी भाग लेंगे

वेब खबरिस्तान, डेस्क -  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर होंगे, इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को कर्नाटक के मैसूर में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। कोरोना महामारी के कारण दो साल से यह कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा रहा था। दो साल बाद यह कार्यक्रम फिजिकल मोड में आयोजित होगा। 

पीएमओ ने इसकी जानकारी दी

1. पीएम मोदी सोमवार को बेंगलुरु में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (आईआईएससी) में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च (सीबीआर) का उद्घाटन करेंगे।

2.  बागची-पार्थसारथी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे।


3.   बेंगलुरु में डॉ बी आर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का भी दौरा करेंगे और बेस यूनिवर्सिटी के नए परिसर का उद्घाटन और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 

4.  पीएम मोदी राष्ट्र को 150 'प्रौद्योगिकी हब' समर्पित करेंगे जिन्हें औद्योगिक परिवर्तन करके विकसित किया गया है।

5.  पी एम मोदी  27,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे।

सुत्तूर मठ और श्री चामुंडेश्वरी मंदिर भी जाएंगे प्रधानमंत्री

बैंगलुरू के बाद पीएम मोदी मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे। यहां वह नागनहल्ली रेलवे स्टेशन पर कोचिंग टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे।  पीएमओ ने कहा कि इसके बाद वे सोमवार शाम में श्री सुत्तूर मठ और श्री चामुंडेश्वरी मंदिर भी जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में हिस्सा लेंगे 

आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार सुबह पीएम मोदी मैसूर पैलेस मैदान में सामूहिक योग प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। पीएमओ ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह कार्यक्रम 75 केंद्रीय मंत्रियों के नेतृत्व में देश भर में 75 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न शैक्षिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, कॉर्पोरेट और अन्य नागरिक समाज संगठनों द्वारा भी  योग शिविर आयोजित किए जाएंगे और इसमें देश भर के करोड़ों लोग शामिल होंगे।

कर्नाटक में हो रही तैयारियां 

पीएम मोदी के दौरे को लेकर कर्नाटक में तैयारियां जोरों पर हैं। 20 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे और कई कार्यक्रमों में उनकी भागीदारी को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। साथ ही पीएम के रूट में आने वाले कई उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। गौरतलब है कि कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होना है। इसके मद्देनजर केंद्र सरकार की पूरी निगाह कर्नाटक पर है।

Related Tags


pm modi international yoga day yoga day narender modi karnatka visit

Related Links



webkhabristan