हिमाचल में SDM को मिलेगा PSO, हाउस रेंट भी देगी सरकार

सीएम ने कहा कि प्रदेश के विकास में प्रशासनिक अधिकारियों का सराहनीय योगदान रहा

सीएम ने कहा कि प्रदेश के विकास में प्रशासनिक अधिकारियों का सराहनीय योगदान रहा



मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ की मांग पर यह ऐलान किया

ख़बरिस्तान नेटवर्क। हिमाचल में एसडीएम (सब डिविजनल मजिस्ट्रेट) स्तर के एचएएस अफसरों को अब सुरक्षा के दृष्टिकोण से एक पीएसओ (पर्सनल सिक्योरिटी अफसर) मिलेगा। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ की मांग पर यह ऐलान किया है।


गत शाम शिमला में हिमाचल  संघ के वार्षिक अधिवेशन में सीएम ने कहा कि प्रदेश के विकास में प्रशासनिक अधिकारियों का सराहनीय योगदान रहा है। उनकी मेहनत और प्रोफेशनेलिज़्म से प्रदेश को मॉडल राज्य के रूप में अलग पहचान कायम करने में मदद मिली है। सीएम  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन स्थानों पर एसडीएम के लिए सरकारी आवास की सुविधा उपलब्ध नहीं है, सरकार वहां उन्हें रेंट पर आवास उपलब्ध करवाएगी। 

एडमिनिस्ट्रेशन में महिलाओं की भागीदारी अच्छा संकेत

सीएम ने अधिकारियों से समर्पण के साथ कार्य करने को कहा ताकि सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से कार्यान्वित किया जाए और अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश में प्रशासनिक अधिकारियों को और अधिक संवेदनशील होना चाहिए।  प्रशासन में महिलाओं की भागीदारी का बढ़ना भी  सकारात्मक संकेत है। जय राम ठाकुर ने प्रशासनिक अधिकारियों से सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने का आहृवान किया।

Related Links