महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल - इस्तीफे की अटकलों के बीच उद्धव ठाकरे कोरोना पॉजिटिव

बहुमत की संख्या नहीं होने की स्थिति में उद्धव इस्तीफा दे सकते हैं

बहुमत की संख्या नहीं होने की स्थिति में उद्धव इस्तीफा दे सकते हैं



सूत्रों अनुसार बहुमत की संख्या नहीं होने की स्थिति में उद्धव इस्तीफा दे सकते हैं।

वेब खबरिस्तान। महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस नेता कमलनाथ की मुलाकात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से नहीं हो पाई। दरअसल कमलनाथ उद्धव से मिलने से पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पहुंचे। वहां से बाहर निकलते हुए उन्होंने जानकारी दी कि उद्धव ठाकरे कोरोना पॉजिटिव हैं, इसलिए अब वे उनसे मुलाकात नहीं कर पाएंगे। वे अब NCP सुप्रीमो शरद पवार से मिलने जा रहे हैं।

उद्धव के इस्तीफे पर सस्पेंस

सूत्रों अनुसार बहुमत की संख्या नहीं होने की स्थिति में उद्धव इस्तीफा दे सकते हैं। चर्चा यह भी हैं कि महाविकास अघाड़ी सरकार विधानसभा भंग करने की सिफारिश भी कर सकती है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसके संकेत दिए। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा- महाराष्ट्र में जो पॉलिटिकल हलचल है, वो विधानसभा भंग करने की दिशा में बढ़ रही है।


मुख्यमंत्री उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटा लिया है। आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण विभाग के मंत्री हैं।

राउत ने किया ये ट्वीट 

इससे पहले, बुधवार सुबह बात करते हुए राउत ने कहा- ज्यादा से ज्यादा क्या होगा सत्ता जाएगी, लेकिन पार्टी की प्रतिष्ठा से समझौता नहीं करेंगे। शिंदे ने कोई शर्त नहीं रखी है। पार्टी बनाने में उनका योगदान रहा है। हम लगातार संपर्क में हैं और सभी विधायक शिवसेना में ही रहेंगे। ऑपरेशन लोटस सफल नहीं हो पाएगा।

 

Related Tags


udhav thackrey maharashtra maharashtra politics shivsena eknath shinde bjp operation lotus

Related Links



webkhabristan