Delhi में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने पकड़ी करोड़ों की हेरोइन

Delhi में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने पकड़ी करोड़ों की हेरोइन

Delhi में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने पकड़ी करोड़ों की हेरोइन



एयरकार्गो मॉड्यूल से अब तक की सबसे बड़ी मात्रा में पकड़ी गई ड्रग्स

वेब ख़बरिस्तान। राजधानी दिल्ली में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) को बड़ी कामयाबी मिली है। डीआरआई ने दिल्ली से 434 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की है। बताया गया है कि करीब 62 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है। इस पूरी खेप को एक एयर कार्गो से पकड़ा गया। इस एयरकार्गो मॉड्यूल से ये अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की बरामदगी है। 

दुबई के रास्ते दिल्ली तक लाया गया ड्रग्स


दरअसल डीआरआई को इस ड्रग्स की खेप को लेकर एक खुफिया इनपुट मिला था। जिसके बाद 10 मई को एक ऑपरेशन चलाया गया, जिसका नाम ब्लैक एंड व्हाइट था। जब टीम मौके पर पहुंची तो यहां एक कार्गो से ये 55 किलो हेरोइन बरामद हुई। ड्रग्स की ये बड़ी खेप युगांडा से दुबई के रास्ते दिल्ली तक पहुंचाई गई थी।

पूछताछ के बाद कई और जगह छापेमारी

डीआरआई की टीम ने एयरकार्गो से 55 किलो हेरोइन की ये खेप पकड़ने के बाद एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। इसके बाद इस शख्स से हुई पूछताछ के आधार पर हरियाणा और लुधियाना में भी छापेमारी को अंजाम दिया गया। इस छापेमारी में 7 किलो हेरोइन और 50 लाख रुपये कैश की बरामदगी हुई। इसके बाद एक बड़े इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में अब तक 3 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। जिनमें से एक दिल्ली से और दो लुधियाना से गिरफ्तार हुए हैं। दिल्ली से गिरफ्तार हुए प्रवीण को साकेत कोर्ट के सामने पेश किया जा रहा है। जबकि अन्य दो को लुधियाना कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Related Links