कांगड़ा में जयराम के सियासी रथ की सारथी बनी परमार-पठानिया-ठाकुर की तिकड़ी

जयराम की स्वच्छ छवि और पब्लिक कनेक्ट ने भी मोदी को खासा प्रभावित किया है

जयराम की स्वच्छ छवि और पब्लिक कनेक्ट ने भी मोदी को खासा प्रभावित किया है



सियासी नब्ज़ पार्ट 3 : सबसे बड़े जिले में राजपूत ब्रिगेड ने संभाली मिशन रिपीट की कमान

सौरभ कुमार, राज्य ब्यूरो चीफ, धर्मशाला


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धर्मशाला के दो दिवसीय दौरे के दौरान हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाते हुए उन्हें अपने दूसरे घर हिमाचल में मिशन रिपीट के लिए फ्री हैंड दे दिया है। सूत्र बताते हैं कि हिमाचल की फीडबैक लेने के बाद मोदी जयराम सरकार की साढ़े 4 साल की परफॉर्मेंस से सन्तुष्ट हैं। जयराम की स्वच्छ छवि और पब्लिक कनेक्ट ने भी मोदी को खासा प्रभावित किया है। भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पहले ही सीएम जयराम की कार्यप्रणाली के मुरीद हैं। ऐसे में आलाकमान का पूर्ण समर्थन मिलने के बाद सीएम जयराम ने मिशन रिपीट के रथ को दौड़ाने के लिए हर जिले में सारथी तैनात करना शुरू कर दिए हैं। 15 विधानसभा सीटों वाले सबसे बड़े जिला कांगड़ा में जयराम की राजपूताना ब्रिगेड ने मिशन रिपीट की कमान संभाल ली है। वरिष्ठ भाजपा नेता व विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, तेज़तर्रार नेता एवं वन मंत्री राकेश पठानिया और 'मिस्टर कूल' परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर की तिकड़ी जिला कांगड़ा में पार्टी व सरकार की मजबूती के लिए फील्ड में डट गई है। धर्मशाला में हुए पीएम मोदी के रोड शो को सफल करवाकर अपनी सियासी मैनेजमेंट का परिचय देने वाले सुलह के विधायक विपिन परमार विद्यार्थी परिषद के समय से सीएम जयराम के करीबी साथी हैं। जिला कांगड़ा में सरकार व संगठन को चुस्त दुरुस्त रखने में परमार अहम भूमिका निभा रहे हैं। राजपूताना ब्रिगेड की सियासी तोप कहलाने वाले नूरपुर के फायरब्रांड नेता राकेश पठानिया ने पीएम के रोड शो में सबसे अधिक समर्थक जुटाकर अपने जनाधार की बानगी पेश की है। पठानिया सदन के अंदर व बाहर सरकार की ढाल बनते हैं। बतौर वन व खेल मंत्री उनकी परफॉर्मेंस को आलाकमान ने भी सराहा है। वहीं, परिवहन व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर अपने विभागों का कायाकल्प कर जयराम की गुड बुक में शामिल हो चुके हैं। मोदी भी बिक्रम ठाकुर की कार्यकुशलता से प्रभावित हुए हैं।  इस राजपूताना तिकड़ी के सियासी मैनेजमेंट व पब्लिक कनेक्ट ने विपक्षी कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है जोकि जिला कांगड़ा में कद्दावर नेता के अभाव व गुटबाजी से जूझ रही है।

जो काम मिला, उसे निष्ठा से निभाया

विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि भाजपा में व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि संगठन सर्वोपरि है। संगठन ने उन्हें धर्मशाला रोड शो का जिम्मा दिया जिसे उन्होंने सफलतापूर्वक निभाया। मिशन रिपीट के लिए जिले में दिन-रात काम किया जाएगा। 

कांगड़ा सरकार की प्राथमिकता में : सीएम

मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि पीएम मोदी ने मुख्य सचिवों की पहली राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन धर्मशाला में करने का न्योता स्वीकार कर हिमाचल व विशेषकर जिला कांगड़ा का मान बढ़ाया है। उनकी सरकार जिला कांगड़ा को हमेशा अधिमान देती आ रही है। सरकार व संगठन में बेहतर तालमेल से हम जनहितेषी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा पा रहे हैं।

Related Tags


cm jairam thakur pm narendra modi himachal politics himachal elections

Related Links



webkhabristan