लाल किला हिंसा के आरोपी लक्खा सिंह ने पुलिस को दिया खुला चैलेंज

lakha singh

एक लाख का इनाम है लक्खा सिंह पर, वीडियो जारी कर किया यह ऐलान

वेब खबरिस्तानः 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के आरोपी लक्खा सिंह सिधाना ने फिर एक भड़काऊ वीडियो जारी किया है। पंजाब के बठिंडा का रहने वाले लक्खा सिधाना 26 नवंबर से ही सिंधु बॉर्डर पर टिके हुए हैं। दिल्ली पुलिस ने लक्खा सिधाना पर एक लाख रुपये का इनाम भी रखा हुआ है। सिधाना पर पंजाब में दर्जनों आपराधिक केस दर्ज हैं। कई बार जेल भी जा चुका है। लक्खा सिधाना दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा का मुख्य आरोपी है।

लाल किला हिंसा का मास्टरमाइंड है लक्खा सिंह सिधाना

दिल्ली में लाल किला हिंसा का मास्टरमाइंड और लक्खा सिंह सिधाना ने एक बार फिर भड़काऊ वीडियो जारी किया है। लक्खा ने खुलेआम पुलिस को चेतावनी देते हुए 23 फरवरी को एक और प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। लक्खा ने यह प्रदर्शन बठिंडा में करने की बात कही है। वीडियो के जरिए लक्खा ने पंजाब से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए कहा है। 25 दिनों से लगातार लक्खा सिंह दिल्ली पुलिस की पहुंच से बाहर है। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा है। अपने फेसबुक अकाउंट से उसने एक वीडियो अपलोड किया है।

टेंट में बनाया है वीडियो

लक्खा सिंह ने जो नई वीडियो पोस्ट की है वह किसी टेंट में बनाई गई है। वीडियो में दिख रहा है कि कई लोग जमीन पर कंबल में सो रहे हैं। लक्खा सिंह उनके बीच वीडियो बना रहा है।

क्या कहा वीडियो में

लक्खा ने वीडियो में कहा है, ’23 फरवरी को लाखों की संख्या में लोग पहुंचने चाहिएं। बठिंडा मेहराज पिंड में आओ, उधर ही प्रदर्शन रखा गया है। आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में कोशिश करें ताकि पता चले कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं।’

कौन है लक्खा सिंह सिधाना?

आपको बता दें कि पंजाब के बठिंडा जिले का रहने वाला लक्खा सिंह सिधाना 26 नवंबर 2020 से सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में समर्थन कर रहा है। पंजाब में सिधाना पर दर्जनों आपराधिक केस दर्ज हैं। वह कई बार जेल जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here