12 मार्च से शुरू होगी टी-20 सीरीज, टीम का ऐलान

ind vs eng t-20 series
आईपीएल 2020 के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए खेलते सूर्यकुमार यादव और इशान किशन

सूर्यकुमार-इशान को पहली बार मिला मौका, पंत की भी वापसी

वेब खबरिस्तानः भारत औऱ इंग्लैंड में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इस टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए 19 खिलाड़ियों की घोषणा की है। इन 19 खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं है और न ही मोहम्मद शमी का। ऑस्ट्रेलिया दौरे के हीरो रहे ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुई है।

इस सीरीज में कुछ खिलाड़ियों को पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका मिला है। इनमें आईपीएल के मुंबई इंडियंस क खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव शामिल हैं। सूर्यकुमार यादव के अलावा इशान किशन और राहुल तेवतिया को भी भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।

14 महीने बाद भुवनेश्वर की वापसी

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर थे लेकिन अब वे फिर से पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और भारतीय टीम में वापसी कर चुकै हैं। भुवनेश्व कुमार को करीब 14 महीने के बाद टीम में वापसी मिली है। भुवनेश्व ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 11 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। इसके अलावा मोहम्मद शमी को टेस्ट दौरे के दौरान हाथ में फ्रैक्चर आने के कारण उन्हें भी इस सीरीज से बाहर रखा गया है। जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

सूर्यकुमार को इसलिए मौका

आईपीएल 2020 के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिला है। मुंबई इंडियंस के इस स्टार बल्लेबाज को टी-20 में मौका देने की कई पूर्व खिलाड़ियों ने मांग की थी। पिछले साल उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम में इशान को शामिल नहीं किया गया था। उस वक्त वेस्ट इंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा ने कहा था- सूर्यकुमार यादव ए क्लास प्लेयर हैं। उनकी तकनीक शानदार है। दबाव में बल्लेबाजी करने की उनमें अदभुत क्षमता है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में सिलेक्ट किया जाना चाहिए था।

आईपीएल में सूर्यकुमार और इशान का प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए 16 मैचों में 480 रन बनाए थे। वे मुंबई के लिए तीसरे टॉप स्कोरर रहे थे। 22 साल के इशान ने सबसे ज्यादा 516 रन बनाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज्यादा 30 छक्के लगाए थे। दूसरी ओर राहुल तेवतिया ने इस लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 255 रन बनाने के साथ 10 विकेट भी लिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here