टी-20 सीरीज के लिए बुमराह और शमी बाहर, जानिए वजह

ind vs eng t-20 series
मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

अहमदाबाद में होगी भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज

वेब खबरिस्तानः भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जाएगी। इस टी-20 सीरीज का आयोजन अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इसी सीरीज के लिए शनिवार 20 फरवरी को बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है। टी-20 सीरीज के लिए चयनित टीम में अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है।

टीम से बाहर रखने का कोई आधिकारिक बयान नहीं

मेन पॉइंट्स

पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को 19 सदस्यीय टीम में जगह क्यों नहीं दी, इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन ये समझा जा सकता है कि बुमराह को वर्कलोड के कारण टी20 टीम से बाहर रखा है। एक तरह से बुमराह को इस सीरीज से आराम दिया गया है और मोहम्मद शमी अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। ऐसे में उनको इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए अभी और समय लगेगा। इसी कारण उन्हें अभी मौका नहीं दिया गया है।

ये हो सकता है कारण

दरअसल आइपीएल 2020 के बाद से बुमराह लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद टी 20 सीरीज में भी बुमराह खेले थे और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भी तीन मुकाबले खेले थे। आखिरी मैच चोट लगने के कारण नहीं खेले थे। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी बुमराह खेले थे। हालांकि दूसरे मैच में उनको आराम दिया गया।

शमी पूरी तरह फिट नहीं

अगर मोहम्मद शमी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। शमी के उसी हाथ में फ्रैक्चर हुआ, जिससे वे गेंदबाजी करते हैं। हालांकि सर्जरी कराने के बाद शमी भारत लौट आए थे और उनका हाथ ठीक भी हो गया है। मोहम्मद शमी ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है लेकिन खेलने के लिए पूरी तरह फिटनेस हासिल करने में उनको अभी समय लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here