बजट के दौरान वित्त मंत्री ने किया टीम इंडिया का जिक्र

india budget

वेब खबरिस्तानः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश कर रही हैं। अब तक बजट में हुई घोषणाओं में इन्फ्रास्ट्रक्चर और स्वास्थ्य पर ज्याद फोकस किया गया है। बजट के दौरान वित्त मंत्री सीतारमण ने भारतीय क्रिकेट टीम की जीत का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान कमाल का प्रदर्शन किया है। सीतारमण ने कहा कि आज भारत उम्मीदों का देश बना हुआ है। रवींद्रनाथ टैगोर ने कहा था कि उम्मीद ऐसा पक्षी है, जो अंधेरे में भी चहचहाता है। उन्होंने कहा कि आंकड़े बता रहे हैं कि कोरोना की वजह मृत्युदर दुनिया में सबसे कम हमारे देश की है। यही सारी बातें इकोनॉमी कायापलट की निशानी हैं।

इकोनॉमी की रिकवरी इंडिया के परफॉर्मेंस जैसी

आपको बता दें कि मुख्य आर्थिक सलाहकार सुब्रमणियन ने कहा था कि भारतीय अर्थव्यवस्था की रिकवरी ऑस्ट्रेलिया में भारत की क्रिकेट टीम की परफॉरमेंस की तरह है। उन्होंने यह बात इस संदर्भ में कही थी कि केवल 36 रनों पर आलआउट हुई पूरी टीम के बाद भारत ने कैसे 4 मैचों की सीरीज को 2-1 जीता था।

मोदी ने भी किया था जिक्र

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारत की ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ की थी। मोदी ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम के पास उस वक्त अनुभवी खिलाड़ी अधिक नहीं थे। लेकिन जीतने का जज्बा बहुत ज्यादा था। इसी कारण भारत ने शानदार जीत हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here