9 अपैल से शुरू होगा आईपीएल, जानिए पूरा शेड्यूल

ipl schedule

बीसीसीआई ने जारी किया शेड्यूल, 30 मई को होगा फाइनल

वेब खबरिस्तानः बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिया है। इस साल आईपीएल का 14वां सीजन खेला जाना है,  जिसकी शुरुआत 9 अप्रैस से होगी। इस लीग का फाइनल मैच 30 मई को  अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

देखिए आईपीएल का पूरा शेड्यूल

पहला मुकाबला रोहित शर्मा और विराट कोहली में

रविवार को आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आईपीएल 2021 की तारीखों का एलान किया गया। इस साल कुल छह शहरों में आईपीएल खेला जाना है। इन छह शहरों में अहमदाबाद भी शामिल है। बता दें कि जिन छह शहरों का आईपीएल के लिए चयन किया गया है उनमें से केवल अहमदाबाद ही ऐसा शहर है जिसकी फ्रेंचाइजी इस लीग में नहीं है। इस साल आईपीएल अहमदाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता और मुंबई में खेला जाना है। मुंबई में खेले जाने वाले मुकाबले दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। 9 अप्रैल को इस लीग का पहला मुकाबला खेला जाएगा जो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की टीम रॉयल  चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।

घरेलू मैदानों में नहीं खेल पाएंगी टीमें

इस लीग 10-10 मैच चेन्नई. मुंबई, कोलकाता और बैंगलुरु में होने हैं जबकि 8-8 मैच दिल्ली और अहमदाबाद में होने हैं। यहां पर गौर करने वाली बात ये है कि सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे। कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेल सकेगी। सभी टीमें छह वेन्यू में से चार पर अपने लीग मैच खेलेंगी। 

बिना दर्शकों के होंगे शुरुआती मुकाबले

सीजन में 11 दिन ऐसे होंगे जब एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे। इस स्थिति में पहला मैच दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा जबकि दूसरा मैच दूसरा मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा। पिछले साल कोरोना के चलते यूएई में आईपीएल का आयोजन किया गया था लेकिन इस साल बीसीसीआई को विश्वास है कि देश में ही आईपीएल का सफल आयोजन किया जाएगा। शुरुआत के सभी मुकाबले बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे, जबकि बाद के मुकाबलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए दर्शकों के आने के अनुमति होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here