इस साल सीईओ का पद छोड़ देंगे जेफ बेजोस, ये बनेंगे नए सीईओ

जेफ बेजोस ने कर्मचारियों को लिखी चिट्ठी, कहा रिटायर नहीं हो रहा

वेब खबरिस्तानः अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने बताया है कि वे इस साल अमेजन के सीईओ का पद छोड़ देंगे। हालांकि उन्होंने रिटायरमेंट की बात को खारिज किया है। उनके स्थान पर नए सीईओ एंडी जेसी होंगे।

जेफ बोजेस ने पत्र लिखकर अपने कर्मियों को बताया कि उन्हें जेसी की नई भूमिका पर पूरा भरोसा है। उन्होंन कहा, जेसी एक बेहतर लीडर साबित होंगे। आपको बता दें कि जेसी अभी अमेजन की वेब सर्विस के प्रमुख हैं। जेसी ने 1997 में अमेजन में अपने करियर की शुरुआत की थी।

आगे क्या करेंगे बेजोस

अमेजन के कर्मचारियों को भेजी चिट्ठी में जेफ बेजोस ने कहा कि मैं अब अमेजन की अहम पहल से जुड़ने जा रहा हूं। बेजोस अप परोपकारी प्रयासों की ओर ध्यान देंगे। इसमें डे वन फंड. अतरिक्ष रिसर्च और पत्रकारिता, बेजोस अर्थ फंड से जुड़ी अन्य व्यावसायिक गतिविधयां शामिल हैं। बेजोस ने कहा मैं रिटायर होने की बात नहीं कर रहा। मैं इन संस्थानों के प्रभाव को लेकर उत्सुक हूं। अपने नए रोल में मैं पूरी ऊर्जा के साथ नए प्रोडक्ट्स पर ध्यान दूंगा।

1994 में शुरू हुई थी अमेजन

जेफ बेजोस ने 1994 में अमेजन की शुरुआत की थी। शुरुआत में अमेजन केवल एक बुक स्टोर के रूप में उभरा था। अब यह कंपनी मेगा ऑनलाइन रिटेलर में बदल गई है। अब अमेजन पर दुनियाभर में सभी प्रकार के प्रोडक्ट्स मिलते हैं। अमेजन के अलावा बेजोस का वाशिंगटन पोस्ट अखबार और प्राइवेट स्पेस फर्म ब्लू का बिजनेस भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here