वकील दंपती को कार से खींचकर चाकू से गोदा

murder logo

हाईकोर्ट ने कहा- यह सरकार के भरोसे पर सवाल

वेब खबरिस्तान। तेलंगाना में अज्ञात हमलावरों ने वकील पति-पत्नी की बुधवार को चाकू मारकर हत्या कर दी। एक दिन बाद दिल दहला देने वाला घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें खून से लथपथ दंपती किसी से बात कर रहे हैं। तेलंगाना हाईकोर्ट ने इसका नोटिस लेते हुए सरकार के भरोसे पर सवाल उठाया है। कोर्ट ने आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। बीच सड़क वारदात के दौरान लोग तमाशा देख रहे थे। सरकारी बसें भी गुजरती दिख रही हैं। किसी ने दोनों को बचाने की कोशिश नहीं की।

घर लौट रहे थे पति-पत्नी

पुलिस ने बताया कि पेद्दापल्ली के मंथनी इलाका निवासी गट्टू वामनराव और पत्नी वेंकट नागमणि तेलंगाना हाईकोर्ट में वकील थे। वकील दंपती कार से बुधवार को हैदराबाद से घर लौट रहे थे। कार ड्राइवर चला रहा था। दोपहर करीब ढाई बजे रामगिरी मंडल गांव के पास अज्ञात लोगों ने कार को रोका और चाकू से हमला कर दोनों को घायल कर दिया।

पूरी वारदात का किसी ने मोबाइल फोन से वीडियो बना लिया। वीडियो में वामनराव को सड़क पर खून से लथपथ पड़ा देखा जा सकता है। महिला भी तड़प रही है। दंपती स्थानीय लोगों को पहचान बताते और हमलावरों से संबंधित सवाल का जवाब देते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कुंटा श्रीनिवास को आरोपी बताया है। कुंटा सत्‍ताधारी तेलंगाना राष्‍ट्र समिति का सदस्‍य बताया जा रहा है। बाद में दंपती को अस्‍पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

सबूत-गवाह जल्द जुटाएं – हाईकोर्ट

तेलंगाना हाईकोर्ट ने कहा कि ये हत्या सरकार के विश्वास पर सवाल उठाती है। आरोपियों को जल्द पकड़ा जाना चाहिए। सबूत और गवाह को बिना किसी डर के जुटाया जाए। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 1 मार्च तक के लिए स्थगित की है। दंपती ने हाल ही में राज्‍य के हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के सामने औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज कर जान को खतरा बताया था। तेलंगाना बार एसोसिएशन ने वीरवार को कोर्ट का बहिष्कार किया। उन्होंने कोर्ट के सामने सरकार के खिलाफ नारे लगाए। साथ ही हत्या की जांच जज से कराने की मांग की।

पुलिस ने वामनराव के ड्राइवर से पूछताछ के बाद आरोपी कुंटा श्रीनिवास की ऑडियो क्लिप हासिल की है। इसमें वे कह रहा है, ‘अगर मंदिर ढह गया तो वामनराव नहीं बचेंगे।’ पुलिस ने कहा कि – पूर्व एमपीटीसी कुंटा श्रीनिवास पर पहले भी कब्जा करने और डराने का आरोप लग चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here