महाराष्ट्र में फिर कर्फ्यू की तैयारी

corona new strain

कोरोना के फिर बढ़े मामले, सरकार को चिंता

शादियों में अधिक भीड़ होने पर एक लाख रुपये तक का फाइन लगाने की तैयारी

वेब खबरिस्तानः महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखकर सरकार फिर से एक्शन में आ गई है। सरकार की चिंता बढ़ गई है और राज्य में 12 घंटे कर्फ्यू लगाने पर विचार किया जा रहा है। रविवार को राज्य के राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वाडेट्टीवार ने कहा कि जल्दी ही इस संबंध में सरकार फैसला लेगी। शादियों में भी 50 से अधिक लोगो होने पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। विजय वाडेट्टीवार ने कहा, ‘महाराष्ट्र के कई जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके चलते सभी जिलाधिकारियों को कोरोना से निपटने को नियमों को सख्ती से लागू करने के आदेश दिए गए हैं। कोरोना से निपटने के लिए उन्हें अपने स्तर पर सख्त नियम लागू करने के अधिकार भी दिए गए हैं।’

कोरोना के मामलों में हो रहा इजाफा

मंत्री का कहना है कि ‘नागपुर, अमरावती, यवतमाल जैसे जिलों में कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसी के चलते महाराष्ट्र सरकार नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में जल्द ही मीटिंग की जाएगी। बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है।’ यह कर्फ्यू रात से नहीं बल्कि शाम पांच बजे से ही लागू कर दिया जाएगा, जो अगले दिन सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इस तरह महाराष्ट्र में 12 घंटे कर्फ्यू की आशंका है। शनिवार को राज्य में कोरोना के 6,281 नए मामले आए हैं और 40 लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे में इन आंकड़ों के सामने आने पर महाराष्ट्र सरकार सतर्क हो गई है।

74 फीसद से अधिक सक्रिय मामले

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों की संख्या 20,93,913 तक पहुंच गई है। एक्टिव केसों की संख्या 48,439 है। 19,92,530 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र के अलावा केरल में भी बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताई है। केरल और महाराष्ट्र में 74 फीसद से अधिक सक्रिय मामले हैं। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के केसों में उछाल आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here