अरविन्द केजरीवाल ने कहा – बेअदबी मामले में कठोर सजा दिलवाएंगे, जारी किये 10 एजेंडे

आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस की

आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस की



कहा – अगर पार्टी के अंदर भ्रष्टाचार का पता चला तो 24 घंटे में पार्टी से निकाल दूंगा

वेब ख़बरिस्तान, चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने पंजाब विधासभा चुनाव को लेकर अपने एजेंडे बताए। उन्होंने कहा कि पंजाब में पार्टनरशिप की सरकारें चलती आई हैं। शिअद और कांग्रेस दोनों दलों ने कभी एक्शन नहीं लिया। इस बार लोगों ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का मन बनाया है। दोनों दलों को उखाड़कर एक मौका आप को देने का मन बनाया है। उन्होंने कहा कि बेअदबी कांड में कठोर सजा दिलाएंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी के पास सबूत है कि हमारी पार्टी में से किसी ने टिकटों की खरीद फरोख्त की है, 24 घंटे के अंदर उनको पार्टी से निकाल दूंगा। चाहे वो टिकट खरीदने वाला हो या पैसे लेकर टिकट देने वाला। लेकिन कोई झूठे आरोप न लगाए। पीएम की सिक्योरिटी में हुई चुक मामले में उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो देश का पीएम भी सुरक्षित होगा और आम जनता भी।  

केजरीवाल ने बताए ये दस एजेंडेपंजाब छोड़ कनाडा गए बच्चे 5 साल में लौटेंगे

पहला एजेंडा - रोजगार। पंजाब छोड़ कैनेडा गए बच्चे 5 साल में पंजाब लौटेंगे।

दूसरा एजेंडा -  नशा खत्म करना। पंजाब के गांवों में नशा बिक रहा है। कांग्रेस ने नशा खत्म करने का दावा किया था लेकिन कुछ नहीं हुआ। नशा गिरोहों के साथ राजनीतिक दलों को सांठगांठ है। आप पंजाब से नशा खत्म करेगी।


तीसरा एजेंडा - पंजाब में शांति व्यवस्था कायम करना। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब पुलिस को छूट दे दो तो शांति व्यवस्था अपने आप कायम होगी। बेअदबी मामलों में कठोर सजा का प्रावधान होना चाहिए। पंजाब में शांति और भाईचारा कायम किया जाएगा।

चौथा - भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब। पंजाब में बिना पैसे के काम नहीं होता। पंजाब साढ़े 3 लाख करोड़ के कर्जे में डूब गया है। ऐसे में पंजाब में भ्रष्टाचार को खत्म करना है।

पांचवां - शिक्षा, पंजाब में हर बच्चे को सरकारी स्कूलों में शिक्षा दी जाएगी। राज्य में हर वर्ग के बच्चे स्कूल जाएंगे।

छठा - स्वास्थ्य, प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारा जाएगा। गरीबों को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज मिलेगा। हर गांव में अस्पताल खोले जाएंगे।

सातवाँ - बिजली, पंजाब में सबसे महंगी बिजली है। पंजाब में बिजली सस्ती और फ्री करेंगे।

आठवां - हर महिला के बैंक खाते में 1000 रुपये हर महीने सरकार की तरफ से दिए जाएंगे। ताकि महिलाएं सशक्त बने।

नौवां - खेती और व्यापार और इंडस्ट्री भी हमारे एजेंडे में है। कृषि और किसानों के लिए जो जरूरी कदम होंगें वह उठाए जाएंगे।

दसवां - इडस्ट्री को पंजाब में बढ़ावा दिया जाएगा।

पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव, 10 मार्च को रिजल्ट

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होनी है। इसे देखते हुए आम आदमी पार्टी 109 सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर चुकी है। अब सिर्फ 8 सीटों पर प्रत्याशी उतारने बाकी हैं। पार्टी के सीएम चेहरे को लेकर भी जल्द घोषणा की जा सकती है। अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ पहुंचते ही विरोधियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इतने सालों से बादल परिवार और कांग्रेस दोनों मिलकर पंजाब को लूट रहे थे, ये सि​लसिला अब बंद होगा। पंजाब में कांग्रेस सरकार के दौरान बेअदबी के कांड, बम ब्लास्ट, प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक जैसी बड़ी घटनाएं हुए हैं।

Related Links