सी.एम भगवंत मान ने केंद्र सरकार के श्री दरबार साहिब पर GST लगाने के फैसले का किया विरोध

सी.एम भगवंत मान

सी.एम भगवंत मान



इससे पहले लंगर पर GST लगाने का किया था, फैसला 

ख़बरिस्तान नेटवर्क, चंडीगढ़:-  केंद्र सरकार द्वारा श्री दरबार साहिब पर लगाए जी.एस.टी. को लेकर मामला गरमा गया है। अब इसको लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का ट्वीट सामने आया है। सी.एम. मान ने ट्वीट कर लिखा कि केंद्र सरकार द्वारा श्री दरबार साहिब नजदीक स्थित सरायों पर 12% जी.एस.टी. लगाने के फैसले की सख्त निंदा करते हैं। धार्मिक स्थान सभी के लिए बराबर है और यह टैक्स तीर्थयात्रियों की भक्ति पर लगाया गया है।


 सी.मान. ने केंद्र सरकार से अपील की है कि अपने इस फैसले को तुरन्त वापस लिया जाए। मुख्यमंत्री ने दुख जताते हुए कहा कि भारत सरकार के इस फैसले को बिना देर किए वापस लिया जाना चाहिए।  एन.डी.ए की सरकार ने इससे पहले भी  लंगर पर जी.एस.टी लगाने का फैसला लिया था।  केंद्र सरकार ने अब  सराये पर फिर से जीएसटी लगा दिया है। 

बता दें शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी सचखंड श्री दरबार साहिब से जुड़ी सरायों को जी.एस.टी. के दायरे में लाने के भारत सरकार के फैसले की कड़ी निंदा की है। शिरोमणि कमेटी के उप सचिव मीडिया कुलविंदर सिंह रामदास ने कहा कि भारत सरकार का यह फैसला बेहद निंदनीय है और इस संगत विरोधी फैसले को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

Related Tags


bhagwant mann Bhagwant Mann opposed the decision of the central government center governmant

Related Links