BJP नेता Tajinder Bagga को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस दिन तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

BJP नेता Tajinder Bagga को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत

BJP नेता Tajinder Bagga को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत



इस दौरान पंजाब सरकार भी भाजपा नेता के खिलाफ 5 जुलाई तक कोई कार्रवाई नहीं कर सकेगी

वेब ख़बरिस्तान। भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को मंगलवार को बड़ी राहत मिली है। मंगलवार को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने 5 जुलाई तक सिंह की गिरफ्तारी पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी है। खबर है कि इस दौरान पंजाब सरकार भी भाजपा नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकेगी। 


खास बात है कि इससे पहले भी उच्च न्यायालय ने मध्य रात्रि में हुई सुनवाई के दौरान बग्गा की गिरफ्तारी पर 10 मई तक रोक लगा दी थी। इसके बाद बग्गा ने कोर्ट और अल्पसंख्यक आयोग का धन्यवाद किया था। उन्होंने कहा था, 'मैं पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के साथ-साथ अल्पसंख्यक आयोग का भी धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने कल यह दिखा दिया कि इस देश में कानून काम करता है। अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब सरकार को मुझे पगड़ी नहीं पहनने देने के लिए नोटिस भेजा है, हम बगैर पगड़ी के बाहर नहीं निकल सकते है।'

आप नेता ने मोहाली में दर्ज कराया था केस

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता डॉ. सनी सिंह की शिकायत पर 1 अप्रैल को मोहाली में धार्मिक भावना भड़काने का केस दर्ज किया गया था। बग्गा ने 'द कश्मीर फाइल्स ' फिल्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उन पर निशाना साधा था।

बग्गा के घर आए थे पंजाब पुलिस के 50 जवान

बग्गा ने केजरीवाल को कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था। पंजाब पुलिस जब पहली बार बग्गा की तलाश में दिल्ली आई तो उसे बैरंग लौटना पड़ा था। भाजपा नेताओं के मुताबिक, दूसरी बार पंजाब पुलिस के करीब 50 जवान बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार कर पंजाब ले जा रहे थे, जिन्हें दिल्ली पुलिस की सूचना पर हरियाणा पुलिस ने रोक लिया था।

Related Links