ब्रेकिंग न्यूज़ - जालंधर में एक ही दिन में आए कोरोना संक्रमण के 600 केस

तीसरी लहर की शुरुआत साल 2022 के साथ ही हुई है

तीसरी लहर की शुरुआत साल 2022 के साथ ही हुई है



कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा।

वेब ख़बरिस्तान,जालंधर। जिले में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा। आज यानि बुधवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ है। जानकारी के अनुसार जिले में आज 626 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक की मौत की सूचना मिली है।

पिछले कई दिनों से आ रहे 300 से ज्यादा case


जालंधर जिले में पिछले कई दिनों से हर दिन 300 से ज्यादा कोरोना के case सामने आ रहे हैं। अगर लोगों ने सावधानियां नहीं बरती तो आंकड़े बढ़ सकते हैं।

वहीँ पंजाब के अमृतसर जिले में एक सप्ताह में कोरोना मरीजों की गिनती 20 से बढ़कर 455 पहुंच गई है। यह रफ्तार दूसरी लहर से तीन गुणा और पहली लहर से 10 गुणा अधिक है। केस बढ़ने के साथ-साथ शहर में रिकवरी रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है और वहीं दूसरी तरफ पॉजिटिविटी रेट भी लगातार बढ़ रहा है, जो चिंता का विषय है।

3 जनवरी को थे महज 20 केस

सेहत विभाग की जानकारी के अनुसार, तीसरी लहर की शुरुआत साल 2022 के साथ ही हुई है। 3 जनवरी को एक दिन में सिर्फ 20 केस पॉजिटिव थे। 7 जनवरी को 276 और 11 जनवरी को 455 हो गए। अधिकतर मरीजों को घरों में ही आइसोलेट किया गया है और बाकी 64 मरीज अस्पताल में हैं। इनमें से 4 आईसीयू में और तीन वेंटिलेटर पर हैं।

Related Links