मोहल्ला क्लीनिकों को लेकर CM भगवंत मान के ट्वीट ने सबको चौंकाया. पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोहल्ला क्लीनिकों पर बने रिपोर्ट कार्ड पर ट्वीट किया

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोहल्ला क्लीनिकों पर बने रिपोर्ट कार्ड पर ट्वीट किया



ये मोहल्ला क्लीनिक अब इलाज व टैस्ट करवाने के लिए पंजाबियों की पहली पसंद बन गए हैं

वेब ख़बरिस्तान, जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के 23 जिलों में काम कर रहे 100 मोहल्ला क्लीनिकों को लेकर जारी हुए रिपोर्ट कार्ड पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि ये मोहल्ला क्लीनिक अब इलाज व टैस्ट करवाने के लिए पंजाबियों की पहली पसंद बन गए हैं।


मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मोहल्ला क्लीनिकों पर बने रिपोर्ट कार्ड पर ट्वीट करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य है कि कोई भी पंजाबी इलाज से वंचित न रह जाए इसीलिए राज्य में मोहल्ला क्लीनिक बनाने की शुरूआत की गई थी। वह पंजाब को एक स्वस्थ राज्य बनाना चाहते हैं जहां लोगों को मुफ्त में बेहतर सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। 

बता दें कि मुख्यमंत्री ने 15 अगस्त को मोहल्ला क्लीनिकों की शुरूआत की थी। उसके बाद सरकार ने इन मोहल्ला क्लीनिकों को लेकर एक रिपोर्ट तैयार करवाई जिसमें कहा गया है कि मोहल्ला क्लीनिकों में लोग तेजी से अपना इलाज करवाने के लिए आ रहे हैं। मोहाली में 14 मोहल्ला क्लीनिक हैं जिनमें 22,000 से अधिक लोगों का इलाज किया गया है तथा 2266 लोगों ने लैब टैस्ट भी करवाए। लुधियाना में 9 मोहल्ला क्लीनिकों में 18,974 ओ.पी.डी. हुईं तथा 2126 लोगों ने लैब टैस्ट भी करवाए। अमृतसर में 8 मोहल्ला क्लीनिकों में 15025 लोगों की ओ.पी.डी. हुई तथा 1764 लोगों ने लैब टैस्ट करवाए। बठिंडा में 8 मोहल्ला क्लीनिक हैं जहां 15,096 ओ.पी.डी. दर्ज हुईं तथा 1173 लोगों ने लैब टैस्ट करवाए। होशियारपुर में 8 मोहल्ला क्लीनिकों में 11,274 ओ.पी.डी. दर्ज हुईं तथा 1173 लोगों ने लैब टैस्ट करवाए।

Related Tags


mohalla clinic aam aadmi clinic mohalla clinic in punjab cm bhagwant mann

Related Links


webkhabristan