चंडीगढ़ मे CNG के रेट 4 रुपए ओर बढ़े

मांग की गई है कि रेट कम होना चाहिए।

मांग की गई है कि रेट कम होना चाहिए।



चंडीगढ़ में सीएनजी का रेट दो महीने में दूसरी बार बढ़ गया है।

वेब खबरिस्तान। चंडीगढ़ में सीएनजी का रेट दो महीने में दूसरी बार बढ़ गया है। सीएनजी अब 89.95 रुपए प्रति किलो हो गई है। इससे पहले बीती 1 जुलाई को सीएनजी का रेट बढ़ा था और यह 85.50 रुपए प्रति किलो हो गई थी। पंचकूला में भी सीएनजी 89.90 रुपए जा पहुंची है। यह डीजल से भी महंगी हो गई है। शहर में डीजल का रेट प्रति लीटर 84.26 रुपए है। 

सीएनजी के रेट बढ़ने से लोगों में काफी रोष पनप गया है। शहर में ज्यादातर ऑटो सीएनजी पर चलते हैं और टैक्सियों समेत निजी गाड़ियों में भी लोगों ने सीएनजी किट लगवाई हुई है। दूसरी ओर एलपीजी शहर में 65.82 रुपए प्रति किलो मिल रहा है।


चंडीगढ़ में इस समय पेट्रोल का रेट 96.20 रुपए प्रति लीटर है। बीते 23 मार्च महीने से पेट्रोल और डीजल का रेट लगातार कई दिन तक बढ़ा था। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर का रेट भी हजार रुपए से ज्यादा हो चुका है। अब सीएनजी के रेट में भी बढ़ोतरी हो गई है। 

शहर के एक ऑटो चालक ने कहा कि सीएनजी रेट मंे बढ़ोतरी से उन्हें काफी दिक्कत हो रही है। सवारियां पुराना रेट ही दे रही हैं। ऐसे में सीएनजी का रेट बढ़ने से उनकी जेब पर सीधा फर्क पड़ेगा। कुछ ऑटो चालकों का कहना है उन्होंनें ऑटो किराए पर ले रखे हैं। रोज का 300 रुपए के लगभग किराया देना होता है। सीएनजी के रेट बढ़ने से किराया निकाल कर अपने लिए पैसे बचाना काफी मुश्किल हो जाएगा।

ऑटो चालकों के मुताबिक पूरा दिन ऑटो चलाने के बाद भी 200 से 300 रुपए ही कमा पाते हैं। इसके ऊपर से सीएनजी का रेट बढ़ा दिया गया है। वहीं एक अन्य ऑटो चालक ने कहा कि रेट बढ़ने के बावजूद सवारी बढ़ा रेट नहीं देना चाहती। ऐसे में मांग की गई है कि रेट कम होना चाहिए।

Related Tags


cng cng price cng price in chandigarh cng rate

Related Links