चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी VIDEO केस: हॉस्टल के 2 वार्डन सस्पेंड, अन्य सारे वार्डन बदले, यूनिवर्सिटी में 6 दिन नहीं होगी पढाई, हॉस्टल छोड़ रही सहमी लड़कियां

स्टूडेंट्स का धरना रात 1.30 बजे खत्म हुआ

स्टूडेंट्स का धरना रात 1.30 बजे खत्म हुआ



सहमी लड़कियों ने हॉस्टल खाली करने शुरू कर दिए हैं।

वेब खबरिस्तान, चंडीगढ़।  मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) में पढ़ने वाली 60 से ज्यादा छात्राओं के नहाने का वीडियो वायरल करने के मामले में स्टूडेंट्स का धरना रात 1.30 बजे खत्म हुआ। रोपड़ रेंज के DIG गुरप्रीत भुल्लर और मोहाली के DC अमित तलवार ने भरोसा दिया कि उनकी सभी मांगे मानी जाएंगी। यूनिवर्सिटी में अब 24 सितंबर तक नॉन टीचिंग डे घोषित कर दिया गया है। इस मामले से सहमी लड़कियों ने हॉस्टल खाली करने शुरू कर दिए हैं। उनके माता-पिता सुबह ही बेटियों को लेने पहुंच गए।

बताया जा रहा है कि रातोंरात हॉस्टल के सारे वार्डन बदल दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक 2 वार्डन को सस्पेंड भी किया गया है।


DGP पंजाब गौराव यादव ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए सीएम मान के निर्देश पर 3 महिला सदस्यों की SIT बनाई गयी है। सीनियर आईपीएस अफसर गुरप्रीत कौर दियो की देखरेख में ये कमेटी जांच करेगी। इस केस की पूरी गहनता के साथ जांच की जायेगी। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। हिमाचल प्रदेश पुलिस की मदद से 2 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है। उनसे सख्ती से पूछताछ की जायेगी। इलेक्ट्रॉनिक device भी जब्त कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मेरी लोगों से अपील है कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें और शांति बनाये रखें। 

देर रात दो युवक गिरफ्तार 

इस मामले में आरोपी दो युवकों को हिमाचल पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। इनमें लड़की ने जिस युवक की तस्वीर दिखाई थी, उसे शिमला के ढली से पकड़ा गया। उसका नाम रंकज वर्मा है। वहीं दूसरे आरोपी सन्नी मेहता को रोहड़ू से अरेस्ट किया गया। इससे पहले पंजाब पुलिस ने वीडियो बनाने वाली लड़की को गिरफ्तार किया था। लड़की भी शिमला के रोहड़ू की रहने वाली है। वो लड़कों को बहुत पहले से जानती है।

सन्नी (23 साल) एक बेकरी में, तो रंकज (31 साल) ट्रेवल एजेंसी में काम करता है। रंकज मूल रूप से ठियोग के संधू क्षेत्र का है। इनसे अब वीडियो मंगवाने और उसे वायरल करने के मकसद के बारे में पूछताछ होगी।

स्टूडेंट्स की मांग प्रशासन ने मानी

सूत्रों अनुसार स्टूडेंट्स ने पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन से शनिवार रात हुए मामले की पारदर्शी जांच, शनिवार को हुए लाठीचार्ज की जांच, अस्पताल में भर्ती स्टूडेंट्स को मुआवजा देने, गर्ल्स हॉस्टल का टाइम 8:30 से बढ़ाकर 9:30 बजे तक करने और हॉस्टल के सभी वॉर्डन बदलने की मांग रखी है।

दोनों पक्षों की ओर से स्टूडेंट्स को सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। स्टूडेंट्स को शांत करने के लिए एंबुलेंस में अस्पताल भेजी गई स्टूडेंट को मौके पर लाया गया। हालांकि उसने अपना मुंह ढंक रखा था। दावा किया गया था कि घटना के बाद युवती ने सुसाइड करने की कोशिश की थी। हालांकि प्रशासन ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है।

Related Tags


chandigrah university chandigarh university viral video mohali police chandigrah university in controversey nude video gets viral cm bhagwant mann chandigarh university mohali

Related Links


webkhabristan