जालंधर के Hotel President के पार्टनर में विवाद,अदालत ने हाेटल की चल-अचल संपत्ती बेचने, तबदील करने, शेयर बेचने या नए शेयर हाेल्डर बनाने पर लगाई अंतरिम राेक

hotel president के पार्टनर में शेयर को लेकर विवाद खड़ा हो गया

hotel president के पार्टनर में शेयर को लेकर विवाद खड़ा हो गया



जालंधर के मशहूर hotel president के पार्टनर में शेयर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है

वेब खबरिस्तान,जालंधर। जालंधर के मशहूर hotel president के पार्टनर में शेयर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इसे लेकर जालंधर की अदालत ने हाेटल की चल-अचल संपत्ती बेचने, तबदील करने, शेयर बेचने या नए शेयर हाेल्डर बनाने पर लगाई अंतरिम राेक लगा दी है।  

जानकारी अनुसार कोर्ट ने दिवंग्त पाटर्नर वेद प्रकाश शूर के पुत्र जतिन शूर की याचिका पर होटल संचालन को लेकर स्टे आर्डर जारी कर दिया है। इस स्टेआर्डर के मुताबिक अब होटल का संचालन कर रहे जेपी सिंह को होटल की चल-अचल संपति से जुड़ी कार्यवाही के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी होगी।


दरअसल मामला यह है कि याची जतिन शूर और होटल के एमडी बनकर संचालन करने वाले जेपी सिंह के मध्य शेयरों की मलकीयत को लेकर विवाद पनपा था। जतिन का दावा है कि उनके दिवंग्त पिता जीवित रहते होटल प्रैजीडैंट का संचालन करने वाली कंपनी मैस. स्टरलिंग होटलियर प्राइवेट लिमिटेड के शेयर होल्डर थे।

जतिन शूर के मुताबिक़ उनके पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने जेपी सिंह से पिता के हिस्से वाले 12.5 प्रतिशत शेयर वापस ले लिए जिनके आधार पर जे.पी. सिंह खुद को 18 प्रतिशत शेयर होल्डर होने का दावा करता था और एमडी की पोस्ट को संभालकर होटल का संचालन करता आ रहा था।

याचिका मुताबिक जेपी सिंह के नाम पर मात्र 5.5 प्रतिशत शेयर

जतिन की याचिका के मुताबिक जेपी सिंह के नाम पर मात्र 5.5 प्रतिशत शेयर ही थे और 12.5 प्रतिशत उनके नाम पर हो चुके थे। बावजूद इसके जे.पी. सिंह ने इस बारे डायरैक्टर को सूचित नहीं किया और आरओसी की रिटर्न में उनके हिस्से के शेयर को शो नहीं किया और खुद को 18 प्रतिशत शेयर का मालिक शो किया जोकि सरासर फ्राड है।

दूसरे पक्ष के जेपी सिंह ने याची पक्ष के सभी आरोपों को निराधार बताया लेकिन स्टे पर बहस के दौरान उनकी दलीलें कोर्ट के समक्ष टिक नहीं पाई और कोर्ट ने उक्त फैसला सुनाया।

बताया जा रहा है कि कुछ डायरैक्टर्स ने इस विवाद के चलते होटल कंपनी से अपना हिस्सा लेकर छोडऩे का भी फैसला कर लिया है। 

Related Links