मोहाली में इंटैलीजेंस महकमे की बिल्डिंग पर हमला

मोहाली में मौके पर मौजूद पुलिस और बरामद लांचर ।

मोहाली में मौके पर मौजूद पुलिस और बरामद लांचर ।



पुलिस दफ्तर को आने जाने वाले रास्ते सील कर दिए हैं, रात साढ़े दस बजे तक पुलिस आप्रेशन चल रहा था

दूसरी मंजिल पर राकेट लांचर या ग्रेनेड से हमला, धमाके से टूटे खिड़कियों के शीशे

मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हमले की बड़ी वारदात की खबर है। दफ्तर के फ्रंट साइड में बड़ा धमाका हुआ बताया जा रहा है। धमाके से दफ्तर की खिड़कियों के कांच टूट गए हैं।  शुरुआती जांच में ये माना जा रहा है कि दूर से विस्फोटक फेंका गया है। ऐसा माना जा रहा है कि हमले में ग्रेनेड या रॉकेट लांचर का इस्तेमाल हुआ है। इंटेलिजेंस विंग की दूसरी मंजिल पर यह धमाका हुआ है। पुलिस ने अभी मामले के बारे में कोई बयान नहीं दिया है।


रात ग्यारह बजे तक इलाका सील था और किसी को दफ्तर की ओर जाने की इजाजत नहीं थी। इमारत के आसपास कोई रिहायश नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि ये हमला रात करीब साढ़े सात और आठ बजे के बीच हुआ। 

तरनतारन में मिला था आरडीएक्स

पंजाब में लगातार आतंकी गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। गत दिवस ही पंजाब पुलिस ने पुलिस ने डेढ़ किलो आरडीएक्स व अन्य विस्फोटक सामग्री के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

एडीजीपी आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके ने बताया था कि तरनतारन पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अमृतसर स्थित अजनाला के गांव गुज्जरपुरा निवासी बलजिंदर सिंह उर्फ बिंदू और गांव खानोवल निवासी जगतार सिंह उर्फ जग्गा विस्फोटक सामग्री लेकर नौशेरा पन्नुआं में घूम रहे हैं। पुलिस ने दोनों को दबोच लिया गया। आरोपियों के पास से एक काले रंग का बाक्स मिला, जिसमें आईईडी टाइमर, डेटानेटेर, बैटरी और छर्रे बरामद हुए। इसमें करीब डेढ़ किलो आरडीएक्स था। 

police force in mohali
मोहाली में मौके पर तैनात पुलिस।

 

Related Links