Karnal में पकड़े आतंकियों के मामले में Firozpur Police ने किया बड़ा खुलासा, ये सामान किया बरामद

Karnal में पकड़े आतंकियों के मामले में Firozpur Police ने किया बड़ा खुलासा

Karnal में पकड़े आतंकियों के मामले में Firozpur Police ने किया बड़ा खुलासा



पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया कि तलवंडी भाई चौक में एक वर्ष पहले रखा था हैंड ग्रेनेड

वेब ख़बरिस्तान। फिरोजपुर पुलिस ने करनाल में पकड़े आतंकियों के मामले में बड़ी सफलता हासिल की है।करनाल में पकड़े गए 4 मुख्यारोपी गुरप्रीत सिंह  के 2 साथी आकाशदीप ओर जशनप्रीत सिंह को फ़िरोज़पुर पुलिस ने स्कार्पियो समेत गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया कि तलवंडी भाई चौक में एक वर्ष पहले हैंड ग्रेनेड रखा था और इनके पाकिस्तान से संबंध है।


वहीं पुलिस ने इनसे 2 (9mm ) पिस्टल और 78 जिंदा कारतूस और एक लैपटॉप बरामद किया गया। यह जानकारी देते हुए एस.एस.पी. फिरोजपुर चरणजीत सिंह सोहल ने बताया कि पिछले साल 20 नवम्बर को तलवंडी भाई मेन हाईवे पर आकाशदीप ने एक ग्रनेड भी रखा था।

हरियाणा से पकड़े थे चार आतंकी

गौर हो कि पिछले माह हरियाणा के करनाल में आतंकवाद की दहलाने की खालिस्तानी साजिश को नाकाम कर दिया गया। करनाल से चार संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया। इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के बक्से मिले। यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई थी इनके पास से तीन IED बम भी मिले। बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है। इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था। संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई। इनके पास इतनी गोलियां और बारूद मिला है जिससे ये लोग कई जगहों पर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे।

ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से आए थे हथियार

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने जानकारी दी है कि पकड़े गए युवकों का नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है। खालिस्तानी आतंकी रिंडा ने ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे। इसमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है। जो मुख्य आरोपी है उसकी दूसरे आतंकी से जेल में मुलाकात हुई थी।

Related Links