पंजाब पुलिस SIT के आगे पेश हुए पूर्व DGP सुमेध सैनी, बेअदबी से जुड़े गोलीकांड में होगी पूछताछ

सुमेध सैनी को पूछताछ के लिए करीब 25 दिन पहले बुलाया गया था

सुमेध सैनी को पूछताछ के लिए करीब 25 दिन पहले बुलाया गया था



पूर्व DGP सुमेध सैनी आज चंडीगढ़ में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के आगे पेश हो रहे हैं।

वेब खबरिस्तान, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस के पूर्व DGP सुमेध सैनी आज चंडीगढ़ में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) के आगे पेश हो रहे हैं। उनसे पंजाब पुलिस की SIT 2015 में हुए कोटकपूरा गोलीकांड के केस में पूछताछ करेगी। यह गोलीकांड श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी से जुड़ा हुआ है। जहां बेअदबी के विरोध में प्रदर्शन कर रही सिख संगत पर पुलिस की ओर से फायरिंग की गयी थी। बता दें कि सुमेध सैनी उस समय पंजाब के डीजीपी थे। घटना के दिन पुलिस ने किसके ऑर्डर पर फायरिंग की, इसके बारे में सैनी से पूछताछ होगी।


हाईकोर्ट ने जांच तेज करने को कहा

हाईकोर्ट ने सैनी की याचिका खारिज करते हुए पंजाब पुलिस को 2015 में हुए कोटकपूरा और बहबल कलां गोलीकांड की जांच तेज करने को कहा था। कोटकपूरा गोलीकांड की जांच एडीजीपी की अगुआई में हो रही है। वहीं बहबल कलां गोलीकांड की जांच IG नौनिहाल सिंह की अगुआई वाली टीम कर रही है।

इससे पहले सुमेध सैनी को पूछताछ के लिए करीब 25 दिन पहले बुलाया गया था। उस वक्त उन्होंने 3 हफ्ते का वक्त मांगा था। सैनी ने एसआईटी को लेटर भेजा था। जिसमें कहा कि वह किसी कोर्ट केस के मामले में दिल्ली में हैं, इसलिए हाजिर नहीं हो सकते। उसके बाद आज उन्हें फिर बुलाया गया है।

Related Tags


sumedh saini punjab dgp punjab dgp gaurav yadav behbal kalan golikaand kotakpura golikand

Related Links