Ludhiana में सुविधाएं होने के बावजूद स्कूल में बच्चों को जमीन पर बिठा कराई जा रही थी पढ़ाई, आप विधायक ने लगाई प्रबंधन की क्लास

Ludhiana में सुविधाएं होने के बावजूद स्कूल में बच्चों को जमीन पर बिठा कराई जा रही थी पढ़ाई

Ludhiana में सुविधाएं होने के बावजूद स्कूल में बच्चों को जमीन पर बिठा कराई जा रही थी पढ़ाई



मिड डे मील की किचन का जायजा लेने पहुंचे विधायक ने किचन के साथ बाथरूम होने पर स्टाफ को जमकर लगाई फटकार

वेब ख़बरिस्तान। सरकारी स्कूल बस्ती जोधेवाल का विधायक अशोक पराशर पप्पी ने बुधवार सुबह औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक हर कक्षा में गए और बच्चों से भी सवाल जबाव किए। विधायक जब एक हाल में पहुंचे तो बच्चों को जमीन पर बिठा पढ़ाई कराई जा रही थी। गौर हो कि इस समय लुधियाना में 42 डिग्री तापमान है। इस भीष्ण गर्मी में बच्चों को जमीन पर बिठाकर पढ़ाया जा रहा था। इसके लिए उन्होंने स्कूल को जमकर लताड़ा। उन्हाेंने कहा कि वर्तमान समय में इतनी सुविधाएं होने के बावजूद बच्चों को टाट पर बिठाकर पढ़ाई क्यों कराई जा रही है जबकि अपने समय में वह टाट पर बैठा करते थे।

अगर अभी भी यही हाल है तो हम आगे कैसे हैं। विधायक ने जब स्कूल स्टाफ से बच्चों को जमीन पर बिछा पढ़ाई कराने का कारण पूछा तो स्टाफ ने कहा कि हाल की कुर्सियां साफ कराने वाली है जिसके चलते बच्चों को जमीन पर बिटा पढ़ाई कराई जा रही है। वह बोले कि सिरदर्दी ले कुर्सियां साफ कराएं। अगर स्कूल में किसी भी चीज व सहूलियत की कमी है तो उसका उन्हें बताएं, वह स्कूल में हर सुविधाएं मुहैया कराएंगे।

मिड डे मील की किचन का लिया जायजा


विधायक जब निरीक्षण के दौरान स्कूल में तैयार होने वाले मिड डे मील की किचन का जायजा लेने पहुंचे तो किचन के साथ बाथरूम होने पर स्टाफ को जमकर फटकार लगाई और कहा कि अगर घर में ऐसी व्यवस्था होती तो क्या करते। किचन को पहले उन्होंने कंप्यूटर लैब में शिफ्ट करने की बात कही पर कंप्यूटर लैब के साथ भी बाथरूम था जिसके बाद किचन को सामने बरामदे के किसी कमरे में शिफ्ट करने को कहा।

इसके बाद विधायक ने स्कूल के ऊपरी मंजिल पर लगे वाटर कूलर का भी जायजा लिया जो वर्किंग में नहीं था। इसके लिए भी स्टाफ को कहा कि अगर पानी की जरूरत गर्मी में नहीं होगी तो कब होगी। इसे तुरंत ठीक कराएं। अगली बार जब वह स्कूल में विजिट के लिए आए तो यह खामियां नहीं होनी चाहिए।

आप विधायक ने बच्चों से किए सवाल 

विधायक ने इस दौरान विभिन्न कक्षाओं में जाकर बच्चों से सवाल भी किए कि स्कूल में पढ़ाई कैसे चल रही है। कापियां-किताबें उनके पास पूरी हैं, स्कूल में मिल रहा खाना अच्छा है जिसका बच्चों ने संतुषिटभरा जबाव दिया पर स्कूल में मिली असुविधाओं को जल्द ठीक कराने को कहा है।

Related Links