पंजाब में खिलाड़ियों को बिना टेस्ट मिलेगी सरकारी नौकरी, खेल मंत्री ने कहा : जल्द खेल पॉलिसी ला रहे

पंजाब सरकार जल्द ही राज्य में खेल मेला कराएगी

पंजाब सरकार जल्द ही राज्य में खेल मेला कराएगी



पंजाब में खिलाड़ियों को बिना किसी टेस्ट के सरकारी नौकरी मिलेगी।

वेब खबरिस्तान, चंडीगढ़। पंजाब में खिलाड़ियों को बिना किसी टेस्ट के सरकारी नौकरी मिलेगी। बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में पंजाबी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से सरकार उत्साहित है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ में खेल विभाग से मीटिंग की। इसके बाद खेल मंत्री गुरमीत मीत हेयर ने कहा कि जल्द पंजाब की खेल पॉलिसी ला रहे हैं। जिन राज्यों में अच्छी खेल पॉलिसी है, उसे भी स्टडी कर रहे हैं। खिलाड़ी अपना काम कर रहे हैं, अब सरकार की ड्यूटी है कि उनकी सुविधाओं का ख्याल रखे।

गोल्ड मेडलिस्ट को 75 लाख रुपए मिलेंगे


खेल मंत्री गुरमीत मीत हेयर ने बताया कि सीएम भगवंत मान से मीटिंग में तय हुआ है कि जो भी खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतेगा, उसे 75 लाख का इनाम देंगे। सिल्वर मेडल जीतने वाले को 50 लाख और ब्रांज वाले को 40 लाख का कैश प्राइज देंगे।

जल्द शुरू होगा पंजाब खेल मेला

पंजाब सरकार जल्द ही राज्य में खेल मेला कराएगी। जिसमें गांव के स्तर से टेलेंट निखारे जाएंगे। इसमें गांवों में स्टेडियम की दशा सुधारी जाएगी। खेल अफसरों से मीटिंग के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा कि खेल मेले के जरिए पंजाब को खेलों से जोड़ा जाएगा। पंजाब को पहले की तरह खेल में नंबर वन बनाएंगे।

Related Tags


commonwealth games commonwealth games 2022 sports minister punjab sports minister meet hayer cm bhagwant mann punjab sports policy

Related Links