जालंधर के कोर्ट कॉम्प्लेक्स में विश्व योग दिवस पर जजों और वकीलों ने किया प्राणायाम

योग करने से कई रोगों से मुक्ति मिल सकती है

योग करने से कई रोगों से मुक्ति मिल सकती है



जिला अदालत परिसर में विशेष तौर पर योग शिविर का आयोजन किया

वेब खबरिस्तान, जालंधर। विश्व योग दिवस पर जिला अदालत परिसर में विशेष तौर पर योग शिविर का आयोजन किया गया। कोर्ट परिसर में योग अभ्यास के लिए विशेष प्रबंध किए गए थे। इसमें कोर्ट के वकीलों के साथ-साथ जजों ने भी भाग लिया। सुप्रीम कोर्ट और पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश अनुसार जिला एवं सैशन जज कम चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी, जालंधर रुपिंदरजीत चहल के निर्देश पर जिला कचहरी जालंधर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।


रजनीश गर्ग प्रभारी जिला एवं सेशन जज जालंधर, राणा कंवरदीप कौर अतिरिक्त जिला एवं सेशन जज जालंधर एवं डा. गगनदीप कौर सीजेएम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी जालंधर के नेतृत्व में जिला प्रशासन जालंधर के सहयोग से इसका आयोजन किया।

राणा कंवरदीप कौर अतिरिक्त जिला एवं सेशन जज, अमनदीप सिंह घुम्मन और करणवीर सिंह माजू (न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी) ने विशेष रूप से योग कैंप में भाग लिया। कैंप में जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी दफ्तर जालंधर से पहुंचे डा. मनवीर कौर, डा. गुरप्रीत कौर, डा. दीप्ति, डा. पंकज डोगरा, डा. सुमन गिल (सभी आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी) ने जज, वकीलों और कर्मचारियों को योग आसनों की जानकारी दी और कहा कि स्वस्थ रहने के लिए हमें अपने जीवन में योग को अपनाने की जरूरत है। इससे मनुष्य शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ रहता है और योग करने से कई रोगों से मुक्ति मिल सकती है।

Related Tags


district court complex international yoga day yoga camp yoga benefits jalandhar court complex

Related Links



webkhabristan