आम आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविन्द केजरीवाल का ऐलान – 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में हर महीने 1000 रूपए देंगे

दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यकर्म होगा

दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यकर्म होगा



आम आदमी पार्टी के संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर मोगा पहुंच गए।

वेब ख़बरिस्तान, मोगा। आम आदमी पार्टी के संरक्षक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोपहर मोगा पहुंच गए। पहले पार्टी नेताओं से मीटिंग की और उसके बाद तीसरी गारंटी के तहत महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा कि 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में 1000 रूपए हर महीने दिए जायेंगे। बुढ़ापा पेंशन भी जारी रहेगी। उन्होंने किसान आंदोलन सफल होने की सबको बधाई दी। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में महिलायों का बहुत योगदान रहा।

यह चुनाव महिलाओं को लड़ना है

दिल्ली के सीएम व आप के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा शुरू की तो डेढ़ सौ करोड़ रुपये का खर्चा आया। दूसरी ओर गुजरात के मुख्यमंत्री ने अपने लिए प्राइवेट हवाई जहाज खरीदा। लेकिन मैंने हवाई जहाज नहीं खरीदा कार से चलकर दिल्ली से पहुंचा हूं। केजरीवाल ने कहा कि पैसों की चिंता मत करना। लोग सवाल उठाएंगे, लेकिन मैं पूरे विश्वास के साथ कहता हूं। हवा में बात नहीं करता। यह योजना लागू करूंगा। दिल्ली के बारे में बच्चा बच्चा जानता है कितना काम हुआ है। यह चुनाव हम सबको मिलकर लड़ना है। महिलाओं को लड़ना है।


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार घर के अंदर महिलाएं तय करेंगी कि वोट किसको देना है। महिलाएं अपना वोट तो देंगी ही और महिलाओं की भी जिम्मेदारी लेनी है कि घर के हर पुरुष को मनाना है कि एक बार एक मौका केजरीवाल को दो। भविष्य बदल जाएगा।

सीएम चन्नी को बताया नकली केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है। कुछ दिनों से वह देख रहे हैं कि जो वह कहते हैं उसे दो दिन बाद नकली केजरीवाल कह देते हैं। केजरावाल ने कहा कि उन्होंने कहा बिजली फ्री करेंगे। 2 दिन बाद नकली केजरीवाल ने कहा हमने कर दी बिजली फ्री, लेकिन महिलाएं बताएं किसी का बिजली बिल जीरो आया। आप प्रमुख केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में उनकी सरकार आने पर 15,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे।

वह दोपहर 12 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह और अन्य नेताओं के साथ सड़क मार्ग से मोगा के लिए निकले। आप नेता पंजाब के एक दिवसीय दौरे पर आए हैं। वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी बटाला में रैली को संबोधित कर रहे हैं। मोगा के बाद वह लुधियाना पहुंचेंगे। यहां वे ऑटो और टैक्सी संचालकों के साथ मीटिंग करेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे, ताकि समाधान का प्रयास हो सके।

Related Links