सिंचाई घोटाले में पंजाब के 2 पूर्व अकाली मंत्रियों का लुकआउट नोटिस जारी

जनमेजा सिंह सेखों और शरणजीत सिंह ढिल्लों।

जनमेजा सिंह सेखों और शरणजीत सिंह ढिल्लों।



पंजाब सरकार ने 2 दिन पहले ही विजिलेंस को मामले की जांच की अनुमति दी थी

खबरिस्तान नेटवर्क। पूर्व अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के समय हुए सिंचाई घोटाले की जांच पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने शुरू कर दी है। जिसके तहत विजिलेंस ने 2 पूर्व मंत्रियों जनमेजा सिंह सेखों और शरणजीत सिंह ढिल्लों के अलावा रिटायर्ड IAS अधिकारियों सर्वेश कौशल, KBS सिद्धू और काहन सिंह पन्नू के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है।


पंजाब सरकार ने 2 दिन पहले ही विजिलेंस को मामले की जांच की अनुमति दी थी। मुख्य आरोपी ठेकेदार गुरिंदर सिंह ने शपथ पत्र देकर कहा था कि सिंचाई घोटाले में तीन पूर्व IAS अधिकारी, 2 पूर्व मंत्री और उनके निजी सचिव भी शामिल हैं। विजिलेंस ब्यूरो ने यह बयान अगस्त 2017 में दर्ज किए थे।

विजिलेंस अधिकारियों का कहना है कि घोटाले में नामजद ठेकेदारों को पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया जाएगा। उनसे पूछताछ में जिन पूर्व अधिकारियों और नेताओं के नाम सामने आएंगे, उन्हें भी जांच में शामिल किया जाएगा। विजिलेंस ने भ्र्ष्टाचार अधिनियम एक्ट की धारा 17 ए के तहत कार्रवाई की अनुमति की मांग की थी।

Related Tags


Lookout notice 2 Akali ministers Punjab irrigation scam kahan singh pannu sarvesh kaushal ias sharanjit singh dhillon minister janmeja singh sekhon

Related Links


webkhabristan